IND vs AUS
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ बने कप्तान, अभिमन्यु ईश्वरन का मौका, ये खिलाड़ी स्क्वाड का हिस्सा

IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाने है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम रोहित की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया जाएगी यह सीरीज 22 नवम्बर को पहला मैच खेला जायेगा. इसी बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 2 और मैच खेले जाने है जो भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले ही खेला जाना है. इसमें इंडिया ए की टीम और ऑस्ट्रेलिया ए की टीम से भिड़ेगी. इन दो मैच के बाद इंडिया ए रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम से भी भिड़ेगी. भारतीय टीम से भी 2 प्रेक्टिस मैच खेला जाना है.

IND vs AUS में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ऋतुराज कप्तान

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) से पहले इंडिया ए की टीम ऑस्टेलिया के लिए रवाना होगी. इंडिया ए की टीम ऑस्ट्रेलिया ए की टीम से भिड़ेगी. इस सीरीज के लिए  रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनना तय ही चुका है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड गायकवाड़ को कप्तानी सौंप सकती है. अभी ऋतुराज न टी20 खेल रहे है और ना खेलते दिख सकते है. वह इंडिया ए के कप्तान के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जायेंगे वह ऑस्ट्रेलिया ए के साथ-साथ भारतीय टीम से भी भिडंत होगी. जिससे भारतीय टीम वह केमैदान में खेल कर वहा की परिस्थितियां को भली भांति जान सके.

इंडिया ए में अभिमन्यु को मिल सकता है मौका

इंडिया ए को देखा जाये तो 4 मैच खेलने है ऑस्ट्रेलिया में. वही इंडिया ए की टीम जल्द ही ऐलान हो जायेगी. इस टीम में अभिमन्यु इश्वारण का खेलना पक्का है. उनको जबरदस्त पारी पारी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा भी हो सकते है. वह भारत के अगले टीम ओपनर हो सकते है. इंडिया ए टीम में भी उन्ही खिलाड़ी को मौका दिया जायेगा जो टेस्ट के खिलाड़ी है. जैसे ऋतुराज को मौका दिया जा सकता. इस तरह से इंडिया ए के लिए उन खिलाड़ियों को मौका मिलाना तय है जो इस रणजी में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.

ALSO READ:भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में रोहित के बाद अब यह खूंखार खिलाड़ी पूरे सीरीज से हुआ बाहर, टीम को लगा बड़ा झटका, नहीं खेल पायेगा एक मैच