रवि बिश्नोई

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया, जिसमें भारत ने बांग्लादेश को 133 रनों से हराकर सीरीज जीत दर्ज की। इस मुकाबले में संजू सैमसन ने शतक लगाते हुए शानदार प्रदर्शन किया, जबकि भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 50 विकेट पूरे करते हुए एक नया रिकॉर्ड बना डाला।

रवि बिश्नोई ने कहा यह छोटी उपलब्धि लेकिन खुश हूं

मैच के बाद रवि बिश्नोई ने कहा कि वह इस छोटी लेकिन महत्वपूर्ण उपलब्धि से बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया कि टीम में प्रतिस्पर्धा है, जो उन्हें और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती है। बिश्नोई ने 50-60 दिनों के ब्रेक के दौरान अपनी गेंदबाजी पर विशेष ध्यान दिया और उसमें सुधार किया। उन्होंने यह भी मजाक में कहा कि वह खुश हैं कि उन्हें भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ नहीं खेलना पड़ता।

रवि बिश्नोई ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो को आउट कर अपना पहला विकेट लिया। इसके बाद उन्होंने लिटन दास को 42 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजते हुए अपना दूसरा विकेट झटका। इस मैच में उन्होंने कुल 3 विकेट लेकर 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरे किए, जिससे वह भारत की ओर से सबसे कम उम्र में यह उपलब्धि हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए।

अर्शदीप और बुमराह को पीछे छोड़ा

रवि बिश्नोई ने अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों को पीछे छोड़ते हुए 24 साल और 37 दिन की उम्र में 50 टी20I विकेट पूरे किए। इससे पहले यह रिकॉर्ड अर्शदीप सिंह के नाम था, जिन्होंने 24 साल और 196 दिन की उम्र में 50 विकेट लिए थे। जसप्रीत बुमराह ने यह मुकाम 25 साल और 80 दिन की उम्र में हासिल किया था।

रवि बिश्नोई अब टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे तेजी से 50 विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने कुलदीप यादव की बराबरी की, जिन्होंने 29 पारियों में 50 विकेट लिए थे। बिश्नोई ने भी 29 पारियों में यह कारनामा किया।

ALSO READ:11 मैचों से टीम इंडिया का हिस्सा रहने वाले हर्षित राणा को क्यों नही मिल रहा डेब्यू का मौका? वजह आई सामने