Abhimanyu Easwaran and rohit sharma

Rohit Sharma: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच अभी 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसके अब तक के 2 मैचों में भारतीय टीम (Team India) ने जीत हासिल की है और 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. इसके बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है, इसके बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले एक बुरी खबर सामने आई है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले 2 टेस्ट मैचों में से 1 में बाहर रहेंगे.

Rohit Sharma ने नहीं होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1 मैच का हिस्सा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 (Border-Gavaskar Trophy 2024) के 5 मैचों में से 1 मैच न खेलने का फैसला किया है. रोहित शर्मा ने इसका असली कारण तो नही बताया है, लेकिन उन्होंने पर्सनल कारण का हवाला देते हुए पहले 2 टेस्ट मैचों में से एक टेस्ट मैच में से बाहर रहने का फैसला किया है.

बीसीसीआई (BCCI) के एक नजदीकी सूत्र ने कहा कि

 “स्थिति अभी पूरी तरह से क्लियर नहीं है. यह समझा जा रहा है कि रोहित ने बीसीसीआई को बताया है कि वह निजी कारणों के चलते सीरीज का पहला या फिर दूसरा टेस्ट मैच मिस कर सकते हैं. हालांकि, अगर निजी मामला सीरीज के आगाज से पहले सुलझ जाता है, तो वह पांचों टेस्ट खेल सकते हैं.”

Rohit Sharma को पसंद आएगी ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिच

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आज कल टीम इंडिया के लिए तेज गति से पारी की शुरुआत करते हुए नजर आते हैं. अब जब रोहित शर्मा ने पहले या दूसरे टेस्ट में से एक टेस्ट न खेलने का फैसला किया है, तो ये भारतीय टीम के लिए किसी बुरी खबर से कम नहीं है.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिच खूब पसंद आती है, ऐसे में हिटमैन का 1 टेस्ट न खेलना भारत के लिए बुरी खबर है और ये भारत के खिलाफ भी जा सकता है.

रोहित शर्मा के टेस्ट करियर की बात करें तो 61 टेस्ट मैचों की 105 पारियों में 43.98 के औसत और 57.28 के स्ट्राइक रेट से 4179 रन बनाए हैं. इस दौरान हिटमैन के बल्ले से 12 शतक और 17 अर्धशतक निकले हैं.

ये खिलाड़ी होगा Rohit Sharma की जगह ओपनर

रोहित शर्मा के टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अब उनकी जगह दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2024) और ईरानी कप (Irani Cup 2024) में शानदार प्रदर्शन करने वाले ओपनर बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को मौका मिल सकता है. वहीं रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में अभिमन्यु ईश्वरन नही बल्कि शुभमन गिल (Shubman Gill) और केएल राहुल (KL Rahul) में से किसी एक को पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है.

शुभमन गिल और केएल राहुल पहले भी टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज में पारी की शुरूआत कर चुके हैं. बतौर ओपनर इन दोनों का प्रदर्शन भारत के लिए बेहतर रहा है.

ALSO READ: न्यूजीलैंड सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका, रोहित शर्मा इतने मैच से हुए बाहर, यह खिलाड़ी बनेगा टेस्ट का नया कप्तान