Varun Chakaravarthy Post Match

Varun Chakaravarthy: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) 3 मैचों की टी20 सीरीज का आज पहला मैच ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) ने 19.5 ओवर खेलते हुए 127 रन बनाए, जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Team India) ने मात्र 11.5 ओवर में 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

भारत की जीत में वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) ने अहम भूमिका निभाई है. 3 साल बाद टीम इंडिया में वापसी करते हुए वरुण चक्रवर्ती ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई और 3 विकेट झटके. मैच के बाद आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा है.

Varun Chakaravarthy ने रविचंद्रन अश्विन को दिया अपनी सफलता और वापसी का पूरा श्रेय

आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाने वाले वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) ने पहली पारी के दौरान 3 साल बाद टीम इंडिया में वापसी और अपने प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि

“तीन लंबे वर्षों के बाद, यह निश्चित रूप से मेरे लिए भावनात्मक था. ब्लूज़ में वापस आकर अच्छा लग रहा है. यह पुनर्जन्म जैसा लगता है, मैं बस इस प्रक्रिया से जुड़ा रहना चाहता हूं, यही मैं आईपीएल में भी अपना रहा हूं, मैं जो है उससे आगे नहीं जाना चाहता और मैं सिर्फ वर्तमान में रहना चाहता हूं, इसीलिए मैं बहुत अधिक सोचना या बहुत अधिक व्यक्त नहीं करना चाहता.”

वहीं अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को देते हुए कहा कि

“आईपीएल के बाद मैंने कुछ टूर्नामेंट खेले और उनमें से एक टीएनपीएल था, यह एक बहुत अच्छा टूर्नामेंट है और उच्च मानक भी है. यह एक ऐसी जगह है, जहां मैं बहुत काम करता हूं, ऐश (अश्विन) भाई के साथ भी, हमने चैंपियनशिप भी जीती, इससे मुझे यहां आत्मविश्वास मिला. इस सीरीज के लिए यह मेरे लिए अच्छी तैयारी थी.”

पहली ही गेंद पर कैच छूटने पर Varun Chakaravarthy ने कही ये बात

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर कैच छूट गया था, जिसके बारे में बात करते हुए इस मिस्ट्री स्पिनर ने कहा कि

“(उनके पहले ओवर में उनकी गेंद पर एक कैच छूटा) यह मेरे पक्ष में जा सकता था, लेकिन क्रिकेट ऐसा ही है, मैं शिकायत नहीं कर सकता, भगवान का शुक्र है. कई (चुनौतियाँ) रही हैं, एक बार जब आप भारतीय पक्ष में नहीं होते हैं, तो लोग आपको बहुत आसानी से नजरअंदाज कर देते हैं. आपको उच्चतम स्तर पर बने रहने की जरूरत है, बार-बार आपको दरवाजा खटखटाते रहने की जरूरत है, शुक्र है कि इस बार ऐसा हुआ, उम्मीद है कि मैं अपना अच्छा काम जारी रख सकूंगा.”

वरुण चक्रवर्ती ने 3 सालों बाद टीम इंडिया में वापसी करते हुए 4 ओवर की गेंदबाजी में 31 रन खर्च करके 3 विकेट झटके.

ALSO READ: IND vs BAN, STATS: पहले टी20 में बने कुल 8 रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में ही मयंक यादव ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाला दुनिया का पहला देश बना भारत