IND vs BAN 2nd Test

Shakib Al Hasan: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई, जिसके पहले मैच में भारतीय टीम (Team India) ने बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) को 280 रनों से हराया, तो वहीं दूसरे मैच में भारतीय टीम (Indians Cricket Team) ने गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी और बल्लेबाजों के विस्फोटक पारी की बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश (IND vs BAN) जैसी टीम जो अभी हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर में 2-0 से शिकस्त देकर आई थी उसे हराने में सफल रही.

बांग्लादेश की टीम को अब भारत ने पहले टेस्ट में 280 रनों से हराया तो वहीं दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने बांग्लादेश की टीम (IND vs BAN) को 7 विकेट से शिकस्त दी. इसके साथ ही एक दिग्गज खिलाड़ी ने हमेशा के लिए टेस्ट जर्सी को अलविदा कह दिया है.

Shakib Al Hasan ने किया है क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

बांग्लादेश (IND vs BAN) के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने दूसरे टेस्ट से पहले अचानक सबको चौंकाते हुए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. इस दौरान शाकिब अल हसन ने कहा कि भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच उनका लास्ट टेस्ट मैच होगा, लेकिन अगर मौका मिला तो वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मीरपुर में अपना अंतिम मैच खेलना चाहेंगे.

हालांकि बांग्लादेश (IND vs BAN) में मौजूदा हालात को देखकर शाकिब अल हसन का बांग्लादेश लौटना मुश्किल है. शाकिब अल हसन पर बांग्लादेश में हत्या का केस दर्ज है, ऐसे में अगर वो बांग्लादेश जाते हैं, तो उन्हें अरेस्ट किया जा सकता है, जिसके बाद शाकिब अल हसन ने अब बांग्लादेश न जाने का फैसला किया है.

शाकिब अल हसन ने अपने स्टेटमेंट में कहा था कि अगर सरकार मुझे सेफ पैसेज देती है, तो ही मै बांग्लादेश जाऊंगा. शाकिब अल हसन की पत्नी अमेरिकी नागरिक है, ऐसे में शाकिब, भारत से सीधे अमेरिका जा सकते हैं.

IND vs BAN: भारत के खिलाफ कुछ खास नही रहा Shakib Al Hasan का प्रदर्शन

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने बांग्लादेश के लिए दूसरे टेस्ट में बेहद खराब प्रदर्शन किया है. पहले पारी में बांग्लादेश के इस आलराउंडर खिलाड़ी ने बल्ले से सिर्फ 9 रन बनाए, तो गेंद से 4 विकेट झटके. पहली पारी में 17 गेंद में 9 रन बनाकर शाकिब अल हसन रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने.

वहीं दूसरी पारी में रविंद्र जडेजा ने उन्हें चलता किया. दूसरी पारी में बांग्लादेश का ये आलराउंडर खिलाड़ी 2 गेंदों में खाता खोले बिना पवेलियन लौट गया. वहीं गेंदबाजी में भी 3 ओवर में 18 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नही मिला.

ALSO READ: IND vs NZ: कानपुर टेस्ट जीतते भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले लगा बड़ा झटका, टेस्ट टीम की छोड़ी कप्तानी, फैंस के बीच में मचा हडकंप