IND vs BAN: संजू नहीं करेंगे ओपनिंग, रिंकू-अभिषेक ओपनर, टी20 सीरीज के लिए फाइनल हुई सूर्या की प्लेइंग XI, दुबे की छुट्टी

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच ने टेस्ट सीरीज ने मजा खराब कर दिया. अब जल्द ही भारतीय टीम का बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs BAN) शुरू हो जायेगा. इस मैच के लिए BCCI ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. सूर्या की कप्तानी वाली ये टीम युवा खिलाड़ी से भरी गयी है. टीम में 22 साल के युवा खलाड़ी मयंक यादव को भी मौका दिया गया है. वही 3 साल बाद वरुण चक्रवर्ती को भी टीम में शामिल किया गया है. भारतीय टीम में ना कोई ओपनर है नाही इन खिलाड़ियों किसी का जगह फिक्स है ऐसे में कौन किस नंबर पर खेलेगा यह सब तय हो चुका है.

IND vs BAN में रिंकू सिंह-अभिषेक शर्मा होंगे ओपनर

भारत बनाम बनाग्लादेश (IND vs BAN) के बीच पहला टी20 ग्वालियर में 6 अक्टूबर को खेला जाना है. इस मैच के लिए टीम सामने आ चुकी है अब टीम कॉम्बिनेशन की बात करे तो चयनकर्ता ने किसी भी ओपनिंग जोड़ी का मौका नहीं दिया है. अभिषेक शर्मा एक मात्र बल्लेबाज है जो पिछले जिम्बाब्वे सीरीज में ऋतुराज के साथ ओपनिंग की थी. लेकिन ऋतुराज-यशस्वी को मौका नही मिला. ऐसे में एक नाम ओपनिंग के लिए सबसे पहले आ रहा है वह है रिंकू सिंह.

अभिषेक शर्मा और रिंकू सिंह टीम के लिए ओपन कर सकते है. क्रिकेट के एक्सपर्ट भी मानते है रिंकू सिंह को ज्यादा गेंदे नहीं मिल पाती है बल्कि उनको जितना जायदा मौका दिया जाएगा विपक्षी पर उतना ही रन बरसाएंगे. वह कम्पलीट क्रिकेटर है. ओपनिंग के लिए बाए-दाएं हाथ की कॉम्बिनेशन हो जाएगी.

संजू विकेटकीपर, हर्षित राणा तेज गेंदबाज

IND vs BAN टी20 में  तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भारतीय टीम में संजू सैमसन आ सकते है. विकेटकीपर संजू को इस बार प्लेइंग XI में मौका मिलना तय है. वही रियान पराग और नितीश रेड्डी मिडिल आर्डर संभाल सकते है. बता दें, ऑलराउंडर नितीश रेड्डी बल्लेबाजी में तो आगे है ही लेकिन गेंदबाजी में भी वो कम नहीं है तेज गेंदबाज ऑलराउंडर बनने का अच्छा मौका भी है.

वही हार्दिक पांड्या की भी वापसी होगी. तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह के साथ हर्षित राणा को मौका मिलना तय लग रहा है. वही स्पिन गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती को मौका मिलना तय लग रहा है.

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग XI

रिंकू सिंह, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर ), सूर्यकुमार यादव,  हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुन्दर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, हार्षित राणा

ALSO READ:ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ को इस वजह से गौतम गंभीर ने दिखाया बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर का रास्ता!