इस युवा खिलाड़ी का खुलासा शार्दुल ठाकुर की सिफारिश पर चेन्नई सुपर किंग्स में खेलने का मिला मौका
इस युवा खिलाड़ी का खुलासा शार्दुल ठाकुर की सिफारिश पर चेन्नई सुपर किंग्स में खेलने का मिला मौका

IPL 2022 पूरा हो चुका है और यह सीजन कुछ बड़ी टीमों के लिए इतना अच्छा नही गया। इनमे से एक टीम है चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)। CSK का प्रदर्शन इस सीजन बेहद खराब रहा और उन्होंने नौवें स्थान पर अपना सीजन समाप्त किया। 

युवा खिलाड़ियों को अंत में मिले खुद को साबित करने के मौके

शार्दुल ठाकुर और प्रशांत सोलंकी

आइपीएल के 15वें सीजन में CSK ने कुछ खास कमाल नहीं किया, जिसके चलते फ्रेंचाइजी ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। जिनमे से एक थे लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी। विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में लाजवाब गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम के चैंपियन बनने में मदद की थी। उन्होंने टूर्नामेंट के छह मैचों में 15 विकेट चटकाए थे।

विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेल रहे सोलंकी के साथी खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर उनके खेल और प्रदर्शन से प्रभावित हुई जिसके चलते शार्दुल ठाकुर ने अपनी उस समय की फ्रेंचाइजी CSK से उनकी सिफारिश की। 

ALSO READ: IND vs WI: 2022 में पूरा व्यस्त रहेगी टीम इंडिया, वेस्टइंडीज और अमेरिका के खिलाफ पूरा शेड्यूल आया सामने

नेट बॉलर के तौर पर किया था शामिल

प्रशांत सोलंकी चेन्नई सुपर किंग्स

शार्दुल ठाकुर की सिफारिश पर CSK ने प्रशांत सोलंकी को अपने साथ IPL 2021 के दूसरे चरण में अपने साथ नेट बॉलर के तौर पर शामिल कर लिए। इसके बाद हाल ही में संपन्न हुई सीजन में CSK ने उन्हे 1.2 करोड़ में खरीदा और दो मैच खिलाए।  प्रशांत सोलंकी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया और कहा,

“शार्दुल भाई उस साल सीएसके के लिए खेल रहे थे। वह विजय हजारे के दो मैच खेल रहे थे। उन्होंने मुझे गेंदबाजी करते देखा और सीएसके के प्रबंधन को मेरे नाम की सिफारिश की। आईपीएल का दूसरा चरण दुबई (यूएई) में एक महीने बाद शुरू होना था। तो सीएसके के एक वीडियो विश्लेषक ने मुझसे संपर्क किया। उन्होंने मुझसे कहा, क्या तुम नेट बॉलर बनकर आना चाहोगे? और मैंने तुरंत हां कर दी।”

प्रशांत सोलंकी ने अपने खेले दो मैचों में सात से भी कम की इकॉनमी से रन देते हुए दो विकेट भी अपने नाम किए थे। 

ALSO READ: IPL 2022:आशीष नेहरा ने दिखाई कागज़-कलम की ताकत, जिस RCB ने मजाक बनाकर टीम से किया था बाहर वही बजा रहा अब सफलता पर ताली

Published on June 2, 2022 5:23 pm