ravichandran ashwin hug his fater and wife

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहले टेस्ट में अपने होम ग्राउंड चेन्नई में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने टीम इंडिया को एकतरफा मुकाबला जीतने में मदद की. रविचंद्रन अश्विन के शानदार प्रदर्शन की वजह से भारत (Team India) ने ये मैच आसानी से अपने नाम किया. भारत की जीत में अश्विन, जडेजा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत का काफी बड़ा योगदान रहा.

हालांकि अश्विन का ये घरेलू मैदान है और यही वजह है कि जब उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया, तो वो बेहद भावुक हो गये और अपने पिता का गले जा लगे, वहीं उनकी पत्नी भी उन्हें मैदान पर गले लगते हुए दिखाई दी. अश्विन के भावुक होने की वजह ये रही कि उन्होंने अपने होम ग्राउंड पर अपना अंतिम टेस्ट मैच भारत की जर्सी में खेल लिया है.

चेन्नई के चेपॉक में Ravichandran Ashwin ने खेल लिया अपना अंतिम टेस्ट मैच

भारत के दिग्गज आलराउंडर रविचंद्रन (Ravichandran Ashwin) अश्विन अब 38 साल 6 दिन के हो गये हैं, ऐसे में वो भारत के लिए ज्यादा दिन क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं. रविचंद्रन अश्विन आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 के फाइनल या फिर उसके अगले साल तक 40 वर्ष की उम्र में संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

वहीं अगर भारत के शेड्यूल को देखें तो अगले 2 साल तक चेन्नई में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला जाना है, ऐसे में रविचंद्रन अश्विन का ये अंतिम मैच हो सकता है.

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के पद चिन्हों पर चलते हैं, ऐसे में ये अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है, कि भारत का ये दिग्गज खिलाड़ी कब संन्यास का ऐलान कर दे. रविचंद्रन अश्विन अब भारत के लिए वनडे और टी20 नहीं खेलते हैं, लेकिन टेस्ट के वो सबसे बेहतर आलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो उन्होंने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में दिखाया भी. रविचंद्रन अश्विन को उनके आलराउंडर प्रदर्शन की वजह से मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

बांग्लादेश को हराने के बाद पत्नी और पिता के गले लगे रविचंद्रन अश्विन

बांग्लादेश को हराने के बाद मैदान पर देखा गया कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की पत्नी प्रीति नारायण अपने बेटी के साथ मैदान पर आईं. रविचंद्रन अश्विन उन्हें देखते ही भावुक हो गये और गले लगा लिया. इसका वीडियो बीसीसीआई ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है.

वहीं इसी वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपने माता-पिता को भी गले लगाते हुए नजर आ रहे हैं. रविचंद्रन अश्विन अपने पिता को गले लगाते हुए काफी भावुक हो गये. इन तस्वीरों और वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से फ़ैल रही है कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपना अंतिम टेस्ट मैच अपने होम ग्राउंड पर खेल लिया है.

हालांकि उन्होंने अपने संन्यास को लेकर कुछ नही बोला है. इससे पहले भी जब उनसे उनके संन्यास को लेकर पूछा जाता था, तो वो कहते हुए नजर आते हैं कि “जिस दिन मुझे लगेगा की मै और नही खेल सकता उसी दिन मै संन्यास का ऐलान कर दूंगा.”

रिपोर्ट्स की मानें तो रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) अगले 2 साल और भारत के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे, अश्विन के साथ भारतीय टीम के कई खिलाड़ी भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

ALSO READ: IND vs BAN: चहल, तिलक वर्मा की वापसी, बुमराह समेत सीनियर खिलाड़ी को आराम, टी20 सीरीज के लिए फाइनल हुई 16 सदस्यीय भारतीय टीम