यशस्वी की जगह ऋषभ पंत ओपनर, जडेजा बाहर, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में गंभीर ने ऐलान किया भारत की प्लेइंग XI

भारत बनाम बांग्लादेश की 2 टेस्ट मैच की सीरीज की शुरुआत हो रही है. 19 सितम्बर को पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा. जिसके लिए टीम अब पहुंचना शुरू कर चुकी है. बांग्लादेश जहाँ पाकिस्तान की टीम को पाकिस्तान में हराकर भारत आएगी. बांग्लादेश टीम अब आत्मविश्वास भरी हुई है. भारतीय टीम के कोच गौतम गंभीर भी इस बात को अच्छे से समझते है. अपने पहले टेस्ट में कोच गौतम गंभीर बिलकुल हल्का में लेने की गलती नहीं करेंगे. आइये जानते है पहले टेस्ट में किन खिलाड़ियों को मौका दे सकता है. रोहित शर्मा की प्लेइंग XI में बड़ा बदलाव कर सकते है.

रोहित शर्मा ऋषभ पंत को इस वजह से बना सकते है ओपनर

गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम में बदलाव देखने हमेशा से मिलता आया है वह टीम इंडिया के प्लेइंग XI में भी एक ऐसा ही बदलाव कर सकते है जो सबको चौकाने वाला हो सकता है. गंभीर प्लेइंग XI में यशस्वी जयसवाल की जगह ऋषभ पंत से ओपन करा सकते है. बात दें, रोहित शर्मा भी मिडिल आर्डर से ओपनर बने है और सबसे दफ़ल बल्लेबाजी हुए. उसी तरह ऋषभ पंत भी भारतीय टीम का ओपनर बनाया जा सकता है.

वही तीसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी कर सकते है. वही चौथे नंबर पर विराट कोहली ही बल्लेबाजी कर सकते है. पांचवे नंबर के लिए केएल राहुल टीम के मिडिल बल्लेबाजी कर सकते है.

जडेजा होंगे बाहर, अक्षर पटेल को मौका

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट में ऑलराउंडर के लिए जडेजा को बहार कर अक्षर पटेल को शामिल कर सकते है, अक्षर ने दलीप ट्रॉफी में रन और विकेट दोनों चटकाए. वही स्पिन की कमान रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव के पास हो सकती है. वही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज गेंदबाजी की जिम्मा दिया जा सकता है.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की भारतीय टीम की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

ALSO READ:“वो दुनिया का बेस्ट कप्तान और बल्लेबाज है” वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा में इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ