yuzvendra chahal 5 wickets county cricket
W W W W W बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले युजवेंद्र चहल का अजित अगरकर को करारा जवाब, सिर्फ 45 रन देकर झटके 5 विकेट

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से लगातार नजरअंदाज हो रहे स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भारत से दूर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट (County Cricket) खेलने का फैसला किया. भारतीय टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल काउंटी क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशायर (Northamptonshire County Cricket Club) की टीम का हिस्सा हैं. काउंटी में युजवेंद्र चहल ने नॉर्थम्पटनशायर की तरफ से खेलते हुए डर्बीशायर (Derbyshire County Cricket Club) के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया और 5 विकेट अपने नाम किए.

युजवेंद्र चहल ने डर्बीशायर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 45 रन देकर 5 विकेट झटके. वहीं उनको साथ मिला ऑफ स्पिनर रॉब कीघ (Rob Keogh) का, दोनों ही खिलाड़ियों डर्बीशायर के बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी रहे. इसी के साथ युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तीसरी बार 5 विकेट हॉल अपने नाम कर लिया है.

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने डाली मैच की सर्वश्रेष्ठ गेंद

डर्बीशायर की टीम एक समय काफी मजबूत दिख रही थी, टीम ने 150 रन बना लिए थे और सिर्फ 4 विकेट ही गंवाया था, लेकिन तभी युजवेंद्र चहल की फिरकी में बल्लेबाज ऐसे फंसे कि अपने बाकी 6 विकेट सिर्फ 15 रनों पर गंवा बैठे, जिसकी बदौलत युजवेंद्र चहल की टीम नॉर्थम्पटनशायर ने 54 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

इस दौरान युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को पिच से अच्छा ख़ासा मदद मिला, उन्होंने खतरनाक साबित हो रहे वेन मैडसेन का विकेट झटका, जो 47 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन युजवेंद्र चहल की गेंद ने बल्लेबाज को चकमा दिया और ऑफ स्टंप पर जा लगी. इस गेंद को इस मैच की सर्वश्रेष्ठ गेंद के श्रेणी में रखा गया.

इससे पहले पिछले महीने 14 अगस्त को वनडे में भी उन्होंने ये कारनामा किया था. नॉर्थम्पटनशायर के लिए उन्होंने केंट के खिलाफ 5 विकेट झटके थे.

अब तक भारत के लिए टेस्ट नहीं खेल सके हैं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भारत के लिए वनडे और टी20 तो खूब खेले हैं, लेकिन अब तक वो भारत के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं कर सके हैं. बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में भारतीय टीम का ऐलान हुआ है, लेकिन युजवेंद्र चहल इस टीम का भी हिस्सा नहीं हैं. युजवेंद्र चहल, भारत में चल रही दलीप ट्रॉफी 2024 का भी हिस्सा नही हैं.

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अब रणजी ट्रॉफी में हरियाणा के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे. भारत में घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का आयोजन 11 अक्टूबर से होना है. बात करें युजवेंद्र चहल के अंतिम मैच की तो उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था.

ALSO READ: Jasprit Bumrah से इस वजह से छिनी गई Team India की उप कप्तानी, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये खिलाड़ी होगा नया उप कप्तान