IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल, गंभीर ने कराया बुमराह जैसा यॉर्कर किंग का डेब्यू
IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम फाइनल, गंभीर ने कराया बुमराह जैसा यॉर्कर किंग का डेब्यू

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टेस्ट मैच ज्यादा खेले जायेंगे. भारतीय टीम के लिए शानदार मौका होगा इस जीत का WTC फाइनल में पहुंचने का. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी  खेलनी है. इस सीरीज का शेड्यूल भी ऐलान हो चुका है. 22 नवम्बर से शुरू हो रहे है बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 7 जनवरी तक चलेगा. भारत इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जायेगी. जहाँ कंगारू टीम पिछले 2 सीरीज का हार का बदला लेने उतरेगी. IND vs AUS के  इस सीरीज के लिए BCCI की नजर ऑस्ट्रेलिया के घर में घुसकर जीतने की होगी. भारत इसके लिए अपने कई खिलाड़ी का शार्टलिस्ट करना शुरू कर दिया है.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इन खिलाड़ी का खेलना पक्का

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (IND vs AUS) की शुरुआत 22 नवम्बर  से शुरू होनी है. उसके पहले भारतीय टीम होम ग्राउंड पर ही 2 देश के साथ टेस्ट मैच सीरीज खेलनी होगी. भारतीय टीम इसके लिए तयारी भी शुरू कर चुकी है. गंभीर की कोचिंग में भारतीय टीम में कई पुराने दिग्गज खिलाड़ी तो कुछ नए चेहरे को भी मौका मिल सकता है. यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल टीम का हिस्सा होंगे. वही रोहित-बुमराह, कोहली, हार्दिक पांड्या भी टीम में खेलना तय है.

IND vs AUS में बुमराह जैसे यॉर्कर गेंदबाज टीम का हिस्सा

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी पर ज्यादा फोकस करना होगा. इसके लिए जसप्रीत बुमराह, के जैसे ही आर्श्दीप सिंह जो बिलकुल बल्लेबाज के पाथ होल में गेंदबाजी करते है. वही स्विंग कराने में भी माहिर हो गए है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पिच पर इनको भी मौका मिल सकता है. गंभीर IND vs AUS में इनका डेब्यू करा सकते है.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2026 के लिए सूर्या की कप्तानी में ऐसी होगी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, 2024 वाले केवल 6 खिलाड़ी शामिल