jasprit bumrah favorite captain

भारतीय टीम (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अभी टी20 सीरीज से आराम पर हैं. इसके बाद वो श्रीलंका के खिलाफ ही वनडे सीरीज से भारतीय टीम में वापसी करेंगे. जसप्रीत बुमराह ने अभी हाल ही में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) का ख़िताब जीता.

जसप्रीत बुमराह अब तक महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत के लिए खेल चुके हैं, वहीं आईपीएल (IPL) में भी उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला है. अब जसप्रीत बुमराह ने अपने पसंदीदा कप्तान का नाम बताया है.

4 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुके हैं Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से भारत के लिए डेब्यू किया था. उस समय भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. इसके बाद 2017 से भारतीय टीम की कमान विराट कोहली ने संभाली और उस समय जसप्रीत बुमराह ने तीनो फ़ॉर्मेट में विराट कोहली की कप्तानी में ही डेब्यू किया.

इसके पहले जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी में डेब्यू किया था, जब 2022 में रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान बने तो जसप्रीत बुमराह ने उनकी कप्तानी में खेलना जारी रखा और उन्ही की कप्तानी में पहली बार आईसीसी ट्रॉफी जीती.

जसप्रीत बुमराह ने इस साल आईपीएल 2024 में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भी खेला है. अब जसप्रीत बुमराह ने अपने पसंदीदा कप्तान का नाम बताया है.

Jasprit Bumrah ने इन्हें बताया अपना पसंदीदा कप्तान

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कई कप्तानो की कप्तानी में खेल चुके हैं. हालांकि उन्होंने कई मौको पर खुद भारतीय कप्तानी की है. जब जसप्रीत बुमराह से अपने पसंदीदा कप्तान के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि

“देखिए, मेरा पसंदीदा कप्तान मैं ही हूं, क्योंकि मैंने कुछ मैचों में कप्तानी की है. जाहिर है, कई बेहतरीन कप्तान हैं, लेकिन मैं अपना नाम लूंगा… मैं अपना पसंदीदा कप्तान हूं.”

ALSO READ: “हम भाग्यशाली रहे कि..” श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इन्हें दिया जीत का पूरा-पूरा श्रेय