team india point table icc t20 world cup 2024

भारतीय टीम (Team India) ने ग्रुप स्टेज के बाद सुपर 8 में भी अपना शानदार प्रदर्शन लगातार जारी रखा है। टीम ने सुपर 8 के पहले मुकाबले में खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan Cricket Team) को 47 रनों से हरा दिया। मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए।

भारत (Team India) द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 134 रन पर आलॅआउट हो गई और यह मैच 47 रनों से हार गई। टीम इंडिया इस जीत के बाद भी मुश्किल में नजर आ रही है, आइए जानते हैं वजह।

पॉइंट टेबल के टॉप पर है ऑस्ट्रेलिया

भारतीय टीम (Team India) ने ग्रुप स्टेज में टाॅप पर फिनिश किया था। टीम ग्रुप स्टेज में 4 मुकाबले खेले थे। इनमें 3 मैचों में जीत हासिल की थी जबकि एक मैच के कारण रद्द हो गया। टीम ने 6 अंक के साथ टाॅप फिनिश किया। टीम ने अपने इस प्रदर्शन को सुपर 8 में भी जारी रखा।

टीम ने सुपर 8 के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रन से हराकर दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। टीम की इस जीत से ग्रुप टाॅप पर पहुंच गई थी, लेकिन कुछ देर बाद ही ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया से नंबर 1 की पोजीशन छीन ली।

टीम इंडिया (Team India) का नेट रन रेट भी पाॅजिटिव में है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम का नेट रनरेट भारत से भी ज्यादा है। अब टीम इंडिया सेमीफाइनल को में पहुंचने के लिए एक जीत की जरूरत होगी।

Team India के लिए मुश्किल हैं अगले 2 मुकाबले

भारतीय टीम का अब अफगानिस्तान के बाद अगला मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ है। टीम इंडिया यदि यह मुकाबला जीत जाएगी तो टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग निश्चित हो जाएगा। जबकि इसके बाद अगला मुकाबला टीम को 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। यह मुकाबला टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

हालांकि भारतीय टीम ये मैच गंवा देती है, तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट सकता है। हालांकि भारतीय टीम अगर अपने सभी मैच जीतती है, तो ही सेमीफाइनल तक पहुंच सकती है। वहीं टीम इंडिया का सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को होने वाला है, जो बारिश की वजह से रद्द हो सकता है।

लेकिन टीम इंडिया अगर सभी मैच जीत जाती है, तो बिना खेले ही भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं होता है तो टीम इंडिया का फाइनल खेलने का सपना एक बार और टूट जायेगा।

ALSO READ: “भारतीय टीम के सामने…” हारकर भी 130 करोड़ भारतीयों का दिल जीत ले गये राशिद खान, भारत के लिए कही ये दिल जीत लेने वाली बात