team india black band against afg

David Johnson: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम (Team India) का सामना आज अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) के साथ बारबाडोस में हो रहा है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम (Team India) ने आज के मैच में टीम इंडिया में 1 बदलाव किया है. कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को टीम से बाहर कर उनकी जगह कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को जगह दी है.

भारतीय टीम (Team India) ने मोहम्मद सिराज को हटाकर कुलदीप यादव को जगह दी है, इसके पीछे की वजह है कि बारबाडोस की पिच पर घास नहीं है और ये दूसरी पारी में काफी स्लो हो जायेगी. ऐसे में कप्तान और कोच ने सिराज की जगह कुलदीप यादव को मौका देने का फैसला किया है.

मैदान पर इस वजह से काली पट्टी बांधकर उतरी है Team India

अफगानिस्तान के खिलाफ जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो हमने देखा कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपने हाथो पर काली पट्टी बांध रखी थी. भारतीय टीम (Team India) ने काली पट्टी क्यों बाधी थी इसके पीछे की वजह अब सामने आ गई है.

गुरुवार को भारतीय टीम (Team India) के पूर्व गेंदबाज  डेविड जॉनसन (David Johnson) का सीढ़ियों से फिसलने के कारण निधन हो गया, जिसके बाद टीम इंडिया ने ये फैसला लिया है.

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने भी  डेविड जॉनसन (David Johnson) के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि

“भारत के पूर्व तेज गेंदबाज  डेविड जॉनसन के निधन पर पूरा देश दुखी है, उनके परिवार और दोस्तों के साथ हमारी दिल से संवेदना है. उनका खेल के प्रति योगदान कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है.”


वहीं पूर्व भारतीय कोच और कप्तान अनिल कुंबले ने  डेविड जॉनसन (David Johnson) के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि

“मेरे क्रिकेट साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ, उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना. बहुत जल्दी चले गए “बेनी”

वहीं भारतीय टीम (Team India) के होने वाले कोच गौतम गंभीर ने कहा कि

“डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ, उनके परिवार और फ्रेंड्स को भगवान इस दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करें.”

घरेलू क्रिकेट में 10 विकेट ले चुके थे David Johnson

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) के अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि डेविड जॉनसन (David Johnson) चौथी मंजिल पर स्थित अपने अपार्टमेंट की बालकनी से गिरने से मौत हो गई. वह 52 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं. उन्होंने 1996 में दो टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे.

अपने घरेलू करियर में उन्होंने 39 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 125 विकेट लिए. उन्होंने चार बार पांच विकेट और एक बार दस विकेट लेने में सफलता हासिल की थी.  जॉनसन (David Johnson) भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक थे और घरेलू सर्किट में उनका परफॉर्मेंस शानदार रहा था.

1995-96 के रणजी ट्रॉफी सीजन के दौरान केरल के खिलाफ 152 रन देकर 10 विकेट लेकर उन्होंने अपनी पहचान भारतीय क्रिकेट में बना ली थी.

ALSO READ: IND vs AFG: भारत ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, रोहित शर्मा ने किया टीम में बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों की हुई छुट्टी