Mohammed Siraj and Arshdeep Singh Team India

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम (Team India) इस समय वेस्टइंडीज में मौजूद है. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की सबसे फेवरेट टीम बनकर सामने आई है. टीम इंडिया ने अब तक अपने 3 मैच अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में खेले हैं, लेकिन अब भारतीय टीम को अपने सुपर 8 मुकाबले वेस्टइंडीज में खेलने हैं, जो अब तक खेले गये मुकाबलों से बिलकुल ही अलग परिस्थिति में खेले जायेंगे.

भारतीय टीम (Team India) 20 जून को अपने सुपर 8 मुकाबलों की शुरुआत करेगी. भारतीय टीम का पहला मुकाबला अपने ही पड़ोसी देश अफगानिस्तान के साथ होगा. भारत और अफगानिस्तान के बीच ये मैच बारबाडोस में खेला जाएगा, जहां की पिच बेहद ही स्लो है और स्पिनरों की मददगार है.

मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को दिखाया जा सकता है Team India से बाहर का रास्ता

भारतीय टीम (Team India) न्यूयॉर्क में अब तक 3 तेज गेंदबाजो के अलावा 3 आलराउंडर खिलाड़ियों के साथ उतर रही थी, जिसमे 1 आलराउंडर उप कप्तान हार्दिक पंड्या थे, तो वहीं बाकी के 2 आलराउंडर अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा थे.

हार्दिक पंड्या टीम के उपकप्तान हैं, ऐसे में उनका प्लेइंग 11 में होना तय है. अब बात अगर वेस्टइंडीज की करें तो वेस्टइंडीज की पिचें स्पिनरों की मददगार होती हैं और इसी को ध्यान में रखकर बीसीसीआई ने 4 स्पिनरों को टीम में जगह दी थी. कप्तान रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज में 3 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाजों के साथ जा सकते हैं.

ऐसे में उपकप्तान होने के नाते हार्दिक पंड्या का खेलना तय है, जबकि जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया (Team India) के सबसे घातक तेज गेंदबाज हैं और जब तक वो फिट हैं उन्हें प्लेइंग 11 से कोई भी बाहर नहीं कर सकता है. ऐसे में इन दोनों ही खिलाड़ियों का खेलना तय है. रविंद्र जडेजा की जगह यशस्वी जायसवाल प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं.

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी है सबसे घातक

बीसीसीआई 3 स्पिनरों के साथ जाना चाहेगी, जिसमे आलराउंडर अक्षर पटेल के साथ कुलचा की जोड़ी नजर आ सकती है. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी सबसे घातक स्पिन जोड़ी है, जो किसी भी टीम के बल्लेबाजी अटैक को ध्वस्त कर सकती है. ऐसे में मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है.

रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने भी इस बात की पुष्टि की है कि वेस्टइंडीज के स्लो पिच पर अगर आपको स्पिनर डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करते नजर आते हैं, तो आपको हैरानी नहीं होनी चाहिए.

ALSO READ: बॉलीवुड की इस सुपर हॉट एक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं श्रेयस अय्यर, टी20 विश्व कप बाद हो सकती है शादी, सलमान खान से है खास रिश्ता