Placeholder canvas

टीम इंडिया के इन 5 क्रिकेटरों ने 1 से ज्यादा की शादियां, इस खिलाड़ी ने तो सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड से की दूसरी शादी

क्रिकेट की दुनिया और बॉलीवुड के गलियारों को हमेशा से ही एक-दूसरे के साथ गहरा नाता रहा है। क्या वर्तमान समय में कई सारे भारतीय से खिलाड़ी हैं जिन्होंने बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के साथ शादी रचाई है। वहीं इस लिस्ट में विराट कोहली से लेकर हरभजन सिंह तक का नाम शामिल है।

आज हम आपको इस लिस्ट में उन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनका दिल एक बार शादी करने से नहीं भरा और दो-दो शादियां करके यह खिलाड़ी अपनी जिंदगी को इंजॉय कर रहे हैं।

विनोद कांबली

इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है सचिन तेंदुलकर के करीबी दोस्त रहे विनोद कांबली का। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले कांबली का जहां क्रिकेट करियर काफी ज्यादा उतार चढ़ाव वाला रहा है, तो वहीं अपने निजी जीवन को लेकर के वह काफी सुर्खियों में रहे हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने अपनी पहली शादी से तलाक ले लिया था जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी एक मॉडल के साथ की है।

जवागल श्रीनाथ

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ को भारत में तेज गेंदबाजी काग्रेस पैदा करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर गिना जाता है।

बता दें कि 90 के दशक में श्रीनाथ की गेंदबाजी का एक्शन जहां हर कोई पसंद करता था, तो वहीं अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान करने वाले खिलाड़ी का निजी जीवन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है।

उन्होंने अपनी पहली शादी ज्योत्स्ना ज्योत्स्ना के साथ की जिसके बाद उन्होंने माधवी के साथ अपनी दूसरी शादी कर पहली पत्नी को तलाक दे दिया।

योगराज सिंह

इसमें तीसरा नाम भारतीय टीम के बेहतरीन दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह का भी आता है। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा मुकाबले तो नहीं खिले लेकिन अपने निजी जीवन को लेकर के उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

युवराज ने अपनी पहली शादी युवराज सिंह की मम्मी के साथ यानी शबनम सिंह के साथ की, जिसको उन्होंने तलाक देने के बाद उन्होंने अपनी दूसरी शादी सतवीर कौर के साथ रचाई थी।

दिनेश कार्तिक

इस कड़ी में दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के दौरान लगातार टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए परेशान रहे दिनेश कार्तिक का निजी जीवन भी काफी सुर्खियों में रहा है उन्होंने अपनी पहली शादी निकिता वंजारा के साथ साल 2007 में की थी यह शादी उनकी 5 साल चली।

तलाक की वजह उनके दोस्त मुरली विजय को बताया गया। दिनेश कार्तिक ने अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाया और 2015 में दीपिका पल्लीकल के साथ उन्होंने अपनी दूसरी शादी की।

मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर खिलाड़ी और कप्तान मोहम्मद का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। बता दे उन्होंने अपने जीवन में दो शादियां की है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी पहली शादी 1987 में की थी, तो वहीं उन्होंने एक 1996 में उन को तलाक देने के बाद दूसरी शादी बॉलीवुड की अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ आई थी लेकिन साल 2010 में दोनों ने तलाक भी ले लिया था।

ALSO READ: BCCI ने इस खिलाड़ी को रिटायरमेंट की तरफ धकेला, कभी भी कर सकता है संन्यास का ऐलान!