Placeholder canvas

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे से बाहर हुए ये 3 दिग्गज खिलाड़ी, कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस के दौरान कही ये बात

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 1 अगस्त को तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। यह मुकाबला ओवल के मैदान पर खेला जाएगा अब से कुछ ही देर बाद मुकाबले में पहली गेंद भी डाली जाएगी। लेकिन इससे पहले वेस्टइंडीज और भारतीय टीम के कप्तान को टॉस के लिए मैदान पर बुलाया गया। जिसमें वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना है।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का चयन किया है।

कप्तान ने टॉस जीतने के बाद कहा है कि,

“हम पहले गेंदबाजी करेंगे और सतह से जितना हो सके उतना निकालेंगे। हम एक ही टीम से खेल रहे हैं. सतह बेहतर दिख रही है और उम्मीद है कि गेंद थोड़ी बेहतर तरीके से आयेगी। यह सब प्रक्रिया के बारे में है और हमें परिणामों के साथ भी अधिक सुसंगत होने की आवश्यकता है।”

तीसरे मुकाबले की कप्तानी संभाल रहे हार्दिक

आखिरी और निर्णायक मुकाबले में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या एक बार फिर से कप्तानी संभाल रहे हैं। टीम में विराट कोहली भी मौजूद नहीं है। वहीं हार्दिक पांड्या ने टॉस हारने के बाद टीम के बदलाव में बात बताई है और साथ ही कहा है कि,

“हमारे लिए दो बदलाव. उमरान की जगह रुतुराज और अक्षर की जगह उनादकट आए हैं। निर्णायक मुकाबले में जाकर लड़के उत्साहित हैं और खेल का इंतजार कर रहे हैं। (सतह) अच्छी लग रही है, मुझे नहीं लगता कि बहुत कुछ बदलेगा, पहले बल्लेबाजी करने से हमें अच्छा स्कोर बनाने का अच्छा मौका मिलता है।”

तीसरे मैच के लिए दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारतीय टीम – ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और जयदेव उनादकट.

वेस्टइंडीज़ टीम – ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानजे, शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारियह, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोटी और जेडन सील्स.

ALSO READ: टीम इंडिया के इन 5 क्रिकेटरों ने 1 से ज्यादा की शादियां, इस खिलाड़ी ने तो सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड से की दूसरी शादी