Placeholder canvas

भारी बारिश की वजह से कल खेला जाएगा आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला, कल फिर हुई बारिश तो जानिए कैसे होगा विजेता का फैसला

आज 7:30 बजे से गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल का फाइनल खेला जाना था, लेकिन लगातार बारिश के वजह से मैच अब तक शुरू हो नही हो पाया. बीसीसीआई के साथ दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने रात 11 बजे तक मैच शुरू होने का इन्तजार किया, लेकिन मैच शुरू नहीं हो सका और इसके बाद अधिकारिक तौर पर घोषणा की गई कि अब ये मैच कल रात खेला जायेगा.

29 मई को खेला जाएगा अब फाइनल मुकाबला

शुरू में यह अंदेशा लगाया जा रहा था कि मैच अगर रद्द हो जाता है, तो प्वाइंटस के आधार पर गुजरात टाइटंस को चैंपियन माना जाएगा. लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स और मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई कि बीसीसीआई ने फाइनल के लिए एक रिजर्व डे रखा है.

यानी कल उसी समय पर गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 20-20 ओवर का मैच खेला जाएगा, लेकिन जिस तरह का मौसम इस समय अहमदाबाद में है उससे लग रहा है कि बारिश कल भी जारी रहेगी.

कल भी बारिश हुई तो क्या होगा?

अगर इंद्र देव कल भी शांत नही होते हैं तो गुजरात की बल्ले-बल्ले होगी. क्योंकि एक से अधिक रिजर्व डे किसी भी मैच के लिए नही रखा जा सकता. ऐसे में लीग मैचों में अर्जित प्वाइंट के हिसाब से फैसला होगा. लीम मैचों में हार्दिक पंड्या की टीम का रिकॉर्ड सबसे बेहतरीन है.

उन्होंने टूर्नामेंट में 14 लीग मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 10 जीत अर्जित की है और उनके पास 20 अंक है. वहीं उन्होंने प्लेऑफ में 2 मैच खेला है, जिसमे उन्हें 1 में जीत तो एक में हार का सामना करना पड़ा ऐसे में गुजरात के पास कुल 22 अंक है और अभी भी वो पॉइंट टेबल के टॉप पर मौजूद है.

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने भी लीग में 14 मैचों में सिर्फ 8 मैच जीत पाई है और एक मैच लखनऊ के खिलाफ बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जिसमे दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला था. ऐसे मे चेन्नई के पास लीग मैचों में  सिर्फ 17 अंक थे और प्लेऑफ में एक मैच जीतने के बाद उनके पास 19 अंक है, जबकि गुजरात के पास 22 अंक है, तो पॉइंट टेबल में नंबर 1 पर होने की वजह से उन्हें विजेता माना जाएगा.

ALSO READ: IPL 2023 Trophy: आईपीएल ट्रॉफी में बहुत सारी हैं खूबियां, संस्कृत में लिखे इस श्लोक का मतलब जानकर खुशी से झूम उठेंगे