Placeholder canvas

विश्व कप से पहले इस खिलाड़ी का जलजला, 26 गेंद पर ठोक दिए 114 रन, बनाया ऐसा रिकॉर्ड देख बाबर आजम को भी आ जाए शर्म!

वनडे विश्व कप 2023 के क्वालीफायर मुकाबले जारी है। इस वक्त जिम्बाब्वे और यूनाइटेड स्टेट्स के बीच जबरदस्त मैच खेला जा रहा है। इस मैच में जिम्बाब्वे ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसे सुनकर पाकिस्तान के दांत खट्टे हो जाएंगे।

जिम्बाब्वे ने बनाया वनडे क्रिकेट का सबसे ब़ड़ा स्कोर

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के तहत खेले जा रहे क्वालीफायर मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने वनडे क्रिकेट का सबसे अपना सबसे बड़ा स्कोर बना लिया है। टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 408 रन बोर्ड पर लगा दिए। इससे पहले जिम्‍बाब्‍वे का वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्‍कोर 351 रन था। साल 2009 में टीम ने कीनिया के खिलाफ  तैयार किया था।

पाकिस्तान समेत इन टीमों को छोड़ा पीछे

हैरानी की बात ये है कि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब तक 400 रनों से अधिक रन वनडे क्रिकेट में नहीं बना पाई है। पाकिस्तान ने अब तक वनडे में 400 रनों का आंकड़ा नहीं छुआ है। पाकिस्तान के अलावा इस लिस्ट में वेस्टइंडीज़, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें भी शामिल हैं।

कुल 12 टेस्ट प्लेइंग नेशनल में से पाकिस्तान समेत पांच टीमों ने अब तक वनडे क्रिकेट में 400 रनों के टोटल को नहीं छुआ है। पाकिस्तान ने साल 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 399/1 रन का टोटल बनाया था।

यूनाइटेड स्टेट्स के खिलाफ जमकर गरजा कप्तान का बल्ला

बात करें जिम्बाब्वे और यूनाइटेड स्टेट्स के बीच  खेले गए मुकाबले की तो जिम्बाब्वे के कप्तान सीन विलियम्स ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए 174 रनों की पारी खे डाली।

धाकड़ बल्लेबाज ने महज 26 गेंदों में 114 रन ठोक डाले। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 21 चौके और 5 छक्के जड़ दिए। माना जा रहा था कि सीन विलियम्स आज दोहरा शतक जड़ देंगे। लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके और उनका सपना अधूरा रह गया।

ALSO READ:वेस्टइंडीज दौरे के लिए Team India की टी-20 स्क्वाड का जल्द होगा ऐलान, रोहित- कोहली बैठेंगे बाहर, रिंकू-यशस्वी को बड़ा मौका