Placeholder canvas

वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने के बाद युजवेंद्र चहल ने किया चौकाने वाला फैसला, अब भारत छोड़ इस देश से खेलते आयेंगे नजर

भारतीय टीम में अगर कोई सबसे बदकिस्मत खिलाड़ी है तो वह युजवेंद्र चहल हैं. चहल ने लगातार आईपीएल में बेस्ट गेंदबाज का खिताब जीता है लेकिन जब इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके सिलेक्शन की बात आती है तो कोई न कोई पेच आ जाता है. कभी वरूण चक्रवर्ती के मिस्ट्री के वजह से तो कभी विपक्षी टीम में कई लेफ्ट हेंड के बल्लेबाज के वजह से चहल को टीम में नही लिया जाता. इस बार भी चहल विश्व कप के स्क्वॉड के बाहर है. इस बीच पहली बार चहल ने इस पर रिएक्शन दिया है.

विश्व कप 2023 से बाहर होने के बाद युजवेंद्र चहल ने तोड़ी चुप्पी

युजवेंद्र चहल ने एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा,

‘अपने देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है. जब वह क्रिकेटर अपने देश के लिए सफेद ड्रेस में लाल गेंद से क्रिकेट खेलता है तो वह टॉप पर होता है. मैं भी कुछ ऐसा ही हासिल करना चाहता हूं. मैंने लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में काफी उपलब्धियां हासिल की हैं, लेकिन अब मेरा अगला टारगेट भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना है.’

जल्द ही खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

युजवेंद्र चहल ने आगे कहा,

‘मैं अपने नाम के आगे टेस्ट क्रिकेटर का टैग देखना चाहता हूं.’

बाकि खिलाड़ियों के तरह ही युजवेंद्र चहल ने काउंटी क्रिकेट खेलने वाले हैं. खबर के अनुसार चहल ने तीन मैचों में खेलने के लिए इंग्लिश काउंटी टीम कैंट के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है. युजवेंद्र चहल कैंट के नॉटिंघमशर और लंकाशर के खिलाफ होने वाले घरेलू मैच तथा समरसेट के खिलाफ उसके मैदान पर होने वाले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. यह पहली बार होगा जब चहल टेस्ट क्रिकेट में खेलते दिखेंगे. उनके फैंस के लिए यह देखना बहुत दिलचस्प रहेगा.

चहल का करियर

युजवेंद्र चहल ने अब तक भारत के लिए 72 वनडे खेला है जिसमें उन्होंने 121 विकेट लिया है. वही टी-20 क्रिकेट में चहल के नाम 80 मैचों में 96 विकेट दर्ज हैं. यह किसी भी भारतीय द्वारा टी-20 फाॅर्मेट में लिया सबसे अधिक विकेट हैं. आईपीएल में भी चहल के नाम 187 विकेट दर्ज है जो सबसे अधिक है.

ALSO READ: “पाकिस्तान को हमसे जहां खेलना हो आ जाओ हर मैच में हराएंगे” इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने दी खुलेआम धमकी