Placeholder canvas

संन्यास के बाद युसूफ पठान ने छोड़ा देश का साथ, उठाया बड़ा कदम, अब जिम्बाब्वे के लिए बतौर कप्तान खेलते हुए आएंगे नजर

युसूफ पठान विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन हिटर में से एक थे. साल 2007 के टी-20 विश्व कप में और 2011 के एकदिवसीय विश्व कप में युसूफ पठान का योगदान कोई भूल नही सकता है. युसूफ पठान ने फरवरी 2021 में क्रिकेट के सभी फाॅर्मेट से संन्यास ले लिया था. कारण की लंबे समय से युसूफ पठान को टीम इंडिया में जगह नही मिल रही थी. संन्यास के बाद अब युसूफ पठान ने बड़ा कदम लेते हुए जिम्बाब्वे से खेलने का प्रयास किया है.

युसूफ पठान खेलेंगे जिम्बाब्वे से

देश में असफल होने की बाद युसूफ पठान ने जिम्बाब्वे में हो रहे प्रीमियर लीग में खेलने का मन बनाया है. 20 जुलाई से जिम्बाव्बे में जिम-एफ्रो टी20 लीग में युसूफ पठान बतौर कप्तान खेलेंगे. पठान को जोहान्सबर्ग बैफ्फलोस ने अपने टीम में लिया है. आप से बता दे कि जोहान्सबर्ग बैफ्फलोस के अलावा डरबन कलंदर्स, केपटाउन सैम्प आर्मी, हरारे हरिकेंस, बुलावायो ब्रेव्स की टीमें इस प्रीमियर लीग में खेलेंगी. आप से बता दे कि इस टूर्नामेंट में भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ी साथ खेलते हुए नजर आयेंगे.

ऐसा है पठान का करियर

युसूफ पठान इरफान पठान का बड़े भाई हैं लेकिन इरफान का डेब्यू युसूफ से पहले हुआ था. लेकिन युसूफ ने डेब्यू के साथ ही कमाल का प्रदर्शन किया. संन्यास लेने से पहले युसूफ पठान ने भारत के 57 वनडे मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 27 की औसत से 810 रन दर्ज हैं. उन्होंने इस दौरान 2 शतक और तीन अर्धशतक शामिल थे. वही गेंदबाजी में उन्होने 33 विकेट लिया था. वही टी-20 क्रिकेट में युसूफ ने 22 टी-20 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 18 की औसत से 236 रन बनाए. इसके साथ-साथ उन्होंने 13 विकेट भी प्राप्त किया.

ALSO READ:TEAM INDIA: इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के साथ लगातार नाइंसाफी कर रहा बीसीसीआई, प्रतिभाशाली होने के बावजूद नहीं मिल रहा टी20 में मौका