Placeholder canvas

WTC फाइनल में हार के बाद इन 2 खिलाड़ियों को तुरंत करना चाहिए संन्यास का ऐलान, BCCI अब नहीं खाएगी रहम, भारतीय टीम से करेगी छुट्टी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ खत्म हो गया है। भारत को चौथी पारी में जहां जीत के लिए 244 रनों की दरकार थी तो वही पूरी इंडियन टीम महज 234 रन बनाकर सिमट गई ।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने 209 रनों के बड़े अंतर के साथ जीत को अपने नाम किया। ऐसे में आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताने वाले हैं जिनका ऑस्ट्रेलिया से भारत की वापसी के बाद टीम से पत्ता साफ होना लगभग तय माना जा रहा है।

चेतेश्वर पुजारा

इस कड़ी में पहला नाम आता है चेतेश्वर पुजारा का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद चेतेश्वर पुजारा का भी टीम इंडिया से सन्यास लेना लगभग तय माना जा रहा है। कि पुजारा टीम के एक सीनियर खिलाड़ी है। भारतीय टीम के दिग्गज अब तक 102 मुकाबले खेल चुके हैं और उन्होंने अभी तक 7154 रन बनाए हैं। वहीं पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 14 रन बनाए जबकि पिछली अगर 20 पारियों मैं खिलाड़ी एक ही शतक लगा पाए हैं।

केएस भरत

ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल हुए भरत का आता है । अभी तक एक भी मैच में ऐसी पारी नहीं खेली है। जिससे टीम इंडिया की जीत में उन्होंने कोई योगदान दिया हो बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी भरत एक भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हुए थे जिसके बावजूद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी मौका दिया गया.

इस बार भी भरत बल्ले से पूरी तरह फेल होते हुए दिखाई दिया और महज 5 रन बनाकर ही अपना विकेट गवां बैठे उनके प्रदर्शन को देखकर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि ऋषभ पंत की वापसी के साथ ही साफ हो जाएगा।

उमेश यादव

इस कड़ी में तीसरा और आखिरी नाम उमेश यादव का आता है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ही में अपना योगदान देने वाली उमेश यादव इस समय अपनी शानदार फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं। वह इस बड़े मुकाबले में भी वह टीम इंडिया के लिए एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए। बात अगर खिलाड़ी के प्रदर्शन की करें तो बता दें अभी तक 56 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 101 पारियों में 168 विकेट लिए हैं।

Read More : संजू सैमसन की चमकी किस्मत, इस टीम के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम की जर्सी में आयेंगे नजर, केएस भरत की होगी छुट्टी!