Placeholder canvas

WTC Final: धोनी था तो मुमकिन था, अब भूल जाओ आईसीसी ट्रॉफी, WTC Final में हार के बाद रवि शास्त्री को आई माही की याद

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के बाद से भारतीय टीम ने एक भी बार आईसीसी की किसी बड़ी ट्रॉफी को अपने नाम नहीं किया है। आखिरी बार भारत ने साल 2013 में धोनी की कप्तानी के दौरान ही चैंपियंस ट्रॉफी में जीत को हासिल किया था। लेकिन इसके बाद के सूखे को टीम इंडिया का कोई भी कप्तान खत्म नहीं कर पाया।

WTC में ऑस्ट्रेलिया के द्वारा भारत को मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री भारतीय टीम पर पूरी तरीके से भड़कते हुए दिखाई दिए।

भारत की हार पर भड़के रवि शास्त्री

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की करारी शिकस्त को देखने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री टीम इंडिया पर बुरी तरीके से भड़कते हुए दिखाई दिए। वहीं उन्होंने भारत की हार पर महेंद्र सिंह धोनी को याद करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि,

“आईसीसी ट्रॉफी जीतना इतना आसान नहीं है, बल्कि महेंद्र सिंह धोनी ने इसको आसान बना दिया था। धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम इंडिया चार बार सेमीफाइनल और इतनी ही बार फाइनल में पहुंच चुकी है, लेकिन हर दफा टीम खिताब को अपने नाम करने में नाकाम रही है।”

WTC में बिखरा टीम इंडिया का टॉप आर्डर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का टॉप आर्डर पूरी तरीके से बिखरा हुआ दिखाई दिया, जहां टीम के सभी बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रहे, तो वहीं इंग्लैंड के मैदान पर सिर्फ अजिंक्य रहाणे ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 89 रनों की पारी खेली।

टेस्ट क्रिकेट के महारथी कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा का भी जलवा फाइनल मुकाबले में देखने को नहीं मिला। वह भी दोनों ही पारियों में अपना विकेट सस्ते में गंवा बैठे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीता मुकाबला

भारत के इस बड़े मुकाबले में दूसरी बार करारी हार का सामना करना पड़ा, जहां ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 469 रन बनाए, तो वहीं टीम इंडिया ने जवाब में 296 रन बनाए, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 270 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में भारतीय टीम बस 234 रन बनाकर ही सिमट गई।

ALSO READ: WTC Final: “ICC TROPHY जीतना तुम्हारे बस की बात नहीं” राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा पर भड़के रवि शास्त्री, BCCI को भी सुनाई खरी खरी