Placeholder canvas

इन 5 खिलाड़ियों ने तोड़ा 130 करोड़ भारतीयों का दिल, WTC FINAL हारने के हैं सबसे बड़े गुनाहगार, 2 ने तो खेल लिया अपना अंतिम मैच

by Nihal Mishra
WTC FINAL TEAM INDIA LOSS

WTC फाइनल भारत हार चुका है. इसी साल भारत को एकदिवसीय विश्व कप खेलना है. ऐसे में इस हार का कारण खोजना और उस कमी को भरना भारतीय टीम मैनेजमेंट का काम होना चाहिए. हम इस लेख में WTC फाइनल में 5 भारतीय खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिनके वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

केएस भरत

ऋषभ पंत के जगह टीम मैनेजमेंट ने केएस भरत को चुना था. पहले उनको बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में मौका दिया गया था. चारों टेस्ट में भरत फ्लाॅफ रहे फिर भी उनको विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मौका दिया गया.

फाइनल में उन्होंने पहले पारी में 5 तो दूसरे पारी में सिर्फ 23 रन बनाया था. कहीं न कहीं WTC फाइनल में भारत की हार का एक मुख्य कारण केएस भरत रहे हैं.

रोहित शर्मा

टीम में सलामी बल्लेबाज का काम टीम को एक बेहतर शुरूआत देना होता है, लेकिन लंबे समय से यह काम रोहित शर्मा नही कर पा रहे हैं. अगर रोहित टीम के कप्तान न होते तो उनको टीम से बाहर कर दिया जाता. रोहित शर्मा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहले पारी में 15 तो दूसरे पारी में सिर्फ 43 रन बना पाई.

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा के लिए एक बहुत बड़ी हाइप बनाई गई थी कि वह काउंटी क्रिकेट में लगातार शतक लगा रहे हैं. बताया जा रहा था काउंटी जैसा प्रदर्शन वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी करेंगे. लेकिन ऐसा हो नही सका, पुजारा दोनों पारी में फ्लाॅफ साबित हुए. पुजारा ने पहले पारी में 14 रन तो दूसरे पारी में सिर्फ 27 रन बनाया था.

विराट कोहली

हार कोई भी हो पर जिम्मेदार विराट कोहली को ठहराया जाता है. ठहराया जाना भी चाहिए, क्योंकि वह आधुनिक युग के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं.

उनके रहते टीम हार रही है तब जरूर वह अपने कद के अनुरूप प्रदर्शन नही कर पा रहे हैं. विराट ने पहले पारी में 14 तो दूसरे पारी में 44 रन बनाया था.

शुभमन गिल

शुभमन गिल आईपीएल से शानदार फाॅर्म लेकर WTC फाइनल में गए. उम्मीद थी कि वह फाइनल में बड़ी पारी खेलेंगे. लेकिन शुभमन के बल्लेबाजी पर नाकआउट मैचों का दबाव साफ दिख रहा है.

वह पहले पारी में 13 और दूसरे पारी में 18 रन बनाकर आउट हुए थे. दूसरे पारी में शुभमन गिल के आउट होने के बाद बड़ा विवाद भी हुआ था.

ALSO READ: क्या इस साल भारत जीत पायेगा आईसीसी विश्व कप 2023? रोहित शर्मा ने दिया ऐसा जवाब मच गया बवाल

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00