WTC 2023: CA WTC टीम का हुआ ऐलान, ऋषभ पंत को भी मिला मौका, रोहित शर्मा और विराट कोहली हुए बाहर, ये खिलाड़ी बना कप्तान

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 2 दिन बाद खेला जाना है. इस बार भारत के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम है. फाइनल इंग्लैंड के केनिंगटन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विश्व चैंपियनशिप के टीम का ऐलान कर दिया है.

दिलचस्प है कि चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को इस टीम में जगह नही मिली है. भारत के तरफ से तीन खिलाड़ियों का सलेक्शन हुआ है, आइए पूरे टीम के बारे में विस्तार से जानते हैं.

भारत से तीन तो ऑस्ट्रेलिया से चार खिलाड़ी चुने गए हैं

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची दोनों टीमों से सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. भारत से विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को मौका दिया गया है. वहीं हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में रवींद्र जडेजा और रवि अश्विन को मौका दिया गया है.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड को मौका दिया गया है. गेंदबाज के रूप में पैट कमिंस और नाथन लियोन को मौका दिया गया है.

पाकिस्तान, श्रीलंका से एक तो इंग्लैंड से दो खिलाड़ी चुने गए

पाकिस्तान के सुपरस्टार बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम भी इस टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. श्रीलंका के तरफ से दिमुथ करुणारत्ने को चुना गया है. वहीं इंग्लैंड के तरफ से बल्लेबाज के रूप में जो रूट और गेंदबाज के रूप में माईटी जेम्स एंडरसन को टीम में जगह मिली है.

12वें खिलाड़ी के रूप में कगिसो रबाडा को भी मौका दिया गया है. आप से बता दें कि इन खिलाड़ियों को अंतिम कैलेंडर वर्ष में प्रदर्शन के हिसाब से जगह मिलती है.

ऐसी है विश्व चैम्पियनशिप की टीम

उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, बाबर आजम, जो रूट (कप्तान), दिमुथ करूणारत्ने, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रवि अश्विन, पैट कमिंस, जेम्स एंडरसन, नाथन लियोन, कैगिसो रबाडा

ALSO READ: WTC Final 2023 में रोहित शर्मा को खलेगी इन 3 धाकड़ खिलाड़ियों की कमी, अकेले विरोधी टीम से मैच छिनने का रखते हैं दम