Placeholder canvas

टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अब Wriddhiman Saha ने तोड़ी चुप्पी, एमएस धोनी पर लगाए गंभीर आरोप

by Jayesh Tandan
wriddhiman saha and ms dhoni

इस महीने से श्रीलंका का भारतीय दौरा शुरू हो रहा है। इसी को लेकर काफी दिनो से भारतीय विकेटकीपर Wriddhiman Saha चर्चा में आए हुए है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से Wriddhiman Saha को बाहर कर दिया गया। फिर इसके बाद एक पत्रकार ने उन्‍हें इंटरव्‍यू देने के लिए धमकी तक दे डाली जिसका स्‍क्रीनशॉट साहा ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था।

अब Wriddhiman Saha का एक पुराना बयान चर्चित हो रहा है जो उन्होंने MS Dhoni के लिए कहा था। सब जानते हैं कि Wriddhiman Saha के लिए विकेटकीपर होने के नाते उनका करियर थोड़ा मुश्किल भरा रहा है। Wriddhiman Saha, MS Dhoni के टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने तक कम अवसर मिलने पर अपना अफसोस जता चुके हैं। धोनी के होते हुए किसी भी अन्य विकेटकीपर को मौका मिलना मुश्किल था।  साहा ने कहा था,

“उस समय जितने भी मैच खेले, वे सभी तभी खेले, जब माही भाई चोटिल हो गए थे। 2012 में निलंबन के कारण मुझे दूसरा टेस्‍ट खेलने का मौका मिला। मुझे केवल एक कवर के रूप में ही मौके मिले. साहा ने 2014 में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर अपना तीसरा टेस्‍ट मैच उस समय खेला, जब धोनी को चोट के कारण बाहर बैठना पड़ा था। हालांकि किसी को नहीं पता था कि यह धोनी की आखिरी सीरीज होगी। मेलबर्न टेस्‍ट के बाद धोनी ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था।”

नही मिल पा रही टीम में जगह

Wriddhiman Saha

श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर होने के बाद राहुल द्रविड़ पर Wriddhiman Saha ने निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि द्रविड़ ने उन्हे सन्यास लेने की सलाह दी थी। काफी समय से साहा चोट की वजह से टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं।  

ALSO READ: IND vs SL: इस युवा खिलाड़ी की खुल गई किस्मत ROHIT SHARMA करायेंगे ओपन, मौका मिलते छीन लेगा केएल राहुल की जगह

37 साल की उम्र पार कर चुके Wriddhiman Saha भारत के लिए अभी तक 40 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 29 की औसत से 1353 रन बनाए हैं और 3 शतक लगाए हैं। Wriddhiman Saha साहा का डेब्यू साल 2010 में हुआ था, लेकिन साल 2014 तक महेंद्र सिंह धोनी ही एक्टिव रहे तो टीम में दूसरे विकेटकीपर की जरूरत कभी-कभी ही पड़ी।  

ALSO READ: IND vs SL: पहले टी20 में ही श्रीलंका को लगा जोर का झटका, मैच से पहले हसारंगा के बाद बाहर हुए 2 स्टार खिलाड़ी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00