Placeholder canvas

IPL 2023 के बीच विश्व कप 2023 के लिए अचानक टीम का ऐलान, इस स्टार बल्लेबाज को नहीं मिली जगह, ये दिग्गज बना कप्तान

इस साल अक्टूबर माह में एकदिवसीय विश्व कप खेला जाएगा. यह विश्व कप पूरे 14 साल बाद भारतीय सरजमीं पर खेला जा रहा है. पिछले बार जब भारत में साल 2011 में विश्व हुआ था तब भारत चैंपियन बनी थी. इस बीच क्वालिफायर मुकाबलों के लिए आयरलैंड ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है.

इस टीम ने किया अपने स्क्वॉड का ऐलान

आप से बता दे कि आईसीसी द्वारा जारी विश्व कप क्वालीफायर रैंकिंग के जरिए आठ टीमों ने अपना क्वालिफाई कर लिया. बाकि दो टीमें के लिए क्वालिफायर का आयोजन जिम्बाब्वे में हो रहा है. इसके लिए आयरलैंड ने अपने टीम का ऐलान कर दिया है.

इस खिलाड़ी को मौका नही

आयरलैंड की टीम मैनेजमेंट ने स्टार बल्लेबाज स्टीफन डोहेनी जिम्बाब्वे में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए एंड्रयू बालबर्नी की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया है. टीम में स्टार खिलाड़ी पाॅल स्टर्लिंग और जोसुआ लिटिल भी शामिल हैं.

ऐसे खेला जाएगा क्वालिफायर

विश्व कप के दो पोजिशन के लिए दस टीमों के बीच क्वालिफायर का खेला जाएगा. दस टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. पहले हर टीम अपने ग्रुप के सभी टीमों से एक-एक मैच खेलेगी. फिर हर ग्रुप के टाॅप तीन टीमों को सुपर-6 में जगह दिया जाएगा.

सुपर-6 में सभी टीमें उन टीमों से भिड़ेगी जिनसे वह पहले लीग मैच में नही खेल पाई हैं. इसके बाद टाॅप दो टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा.

ग्रुप A में जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज, नीदरलैंड, नेपाल और यूनाइटेड स्टेट की टीमों को जगह दिया गया है. तो वही ग्रुप B में श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूनाइटेड अरब अमीरात की टीमें शामिल की गई हैं.

वनडे विश्व कप 2023 के लिए आयरलैंड टीम:

एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैम्फर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोसुआ लिटिल, एंडी मैकब्राइन, बैरी मैक्कार्थी, पीजे मूर, पॉल स्टलिर्ंग, हैरी टेक्टर, लॉरकन टकर, बेन व्हाइट और क्रेग यंग.

ALSO READ: आयरलैंड दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, आयुष बदोनी और मोहित शर्मा को बड़ा मौका, रोहित-विराट बैठेंगे बाहर, ये खिलाड़ी होगा कप्तान