Placeholder canvas

Women’s T20 WC: हार के बावजूद रेणुका सिंह ने रच दिया इतिहास, 4 ओवर में चटका डाले 5 विकेट, बना डाला नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

by Nihal Mishra

आज महिला टी-20 विश्व कप में भारत बनाम इंग्लैंड का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 151 रन बनाए.

इंग्लैंड के तरफ से सबसे ज्यादा रन नेट साइवर-ब्रंट ने (50 रन) बनाए. जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 140 रन बना पाई और मैच 11 रन से हार गई. भारत भले मैच हार गई लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने ऐसा प्रदर्शन किया जिसको लंबे समय तक याद रखा जाएगा.

रेणुका सिंह ने लिए पांच विकेट, बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

रेणुका सिंह ने इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज डेनी वॉट को तीसरी ही गेंद पर आउट कर दिया. वही वॉट खाता भी नहीं खोल सकीं और डक पर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद अपना दूसरा ओवर फेंकने आईं रेणुका ने तीसरे नंबर की बल्लेबाज एलिस केप्सी को शिकार बनाया. इसके बाद दो विकेट रेणुका सिंह को डेथ ओवर में चटकाए. विकेट लेकर इतिहास के पन्‍नों पर अपना नाम दर्ज कराया.रेणुका ठाकुर महिला टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाली पहली भारतीय गेंदबाज बन गईं हैं

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रेणुका सिंह रही. रेणुका ने 4 ओवर में 15 रन देकर 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. इसके अलावा दीप्ती शर्मा और शिखा पांडे को भी एक-एक मिला.

ALSO READ:“कुछ नहीं ये भारत को हराने की साजिस चल रही है” विराट कोहली के विवादित आउट होने पर भड़के भारतीय फैंस, जमकर निकाली ICC और अंपायर्स पर भड़ास

ऐसा रहा मैच

इस मैच में टाॅस भारत ने टाॅस जीता और इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज डेनिएल व्याट बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई. इंग्लैंड मैच के शुरुआत में एकदम मैच से दूर हो गई थी. एक वक्त इंग्लैंड का स्कोर 29 रन पर 3 विकेट था.

लेकिन इसके बाद नेट साइवर- ब्रंट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की पारी खेली. इसके साथ-साथ एमी जोन्स ने भी 40 रनों की तेजतर्रार पारी खेली जिससे इंग्लैंड की टीम अपना स्कोर 150 के पार पहुंचा पाई.

152 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी बहुत अच्छी नही रही. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गई. लेकिन दूसरी तरफ भारत की उपकप्तान स्‍मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतक जमा दिया. मंधाना ने 42 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाई.

ALSO READ:“एक मैच में शतक बनाता है और फिर फ्लॉप हो जाता है” इस भारतीय खिलाड़ी पर भड़के संजय मांजरेकर, कहा निकाल फेंको इसे बाहर

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00