ANIL KUMBLE TEAM INDIA

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और 141 रन से हरा दिया है. भारत दो टेस्ट के सीरीज में 1-0 से आगे है. पहले टेस्ट में भारत के दो हीरो थे यशस्वी जायसवाल और रवि अश्विन. जहां एक तरफ यशस्वी जायसवाल ने 171 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली वहीं दूसरी तरफ रवि अश्विन ने टेस्ट में 12 विकेट चटकाए. अश्विन के इस प्रदर्शन के बाद भी पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को किसी और स्पिनर की याद आ रही है.

अनिल कुंबले ने की इस स्पिनर को टीम में शामिल करने की मांग

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा के साथ बातचीत में कहा कि,

‘उसे (कुलदीप यादव) निश्चित रूप से वहां होना चाहिए, क्योंकि वह बहुत अच्छा गेंदबाज है. लेग स्पिनर बहुत आक्रामक गेंदबाज होते हैं और कई बार यह मुश्किल भी होता है, वे रन भी देते हैं लेकिन आपको एक लेग स्पिनर को अपने साथ ले जाना होगा और उसे तैयार करना होगा और जब भी आपको मौका मिले, उसे मौका दिया जाना चाहिए.’

जब भी मौका मिला किया बढ़िया प्रदर्शन

कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए अनिल कुंबले ने आगे कहा कि,

‘कुलदीप यादव टेस्ट मैचों के लिए बहुत अच्छे स्पिनर हैं. उन्हें जब भी मौका मिला है उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. सफेद गेंद के प्रारूप में बहुत सारे कलाई के स्पिनर हैं. हमें उन्हें टेस्ट में ज्यादा देखने को नहीं मिल रहा है.’

कुलदीप यादव का करियर

कुलदीप यादव ने भारत के लिए अब तक 8 टेस्ट खेला है जिसमें उन्होंने 34 विकेट लिया है. वहीं एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 81 मैचों में 134 विकेट दर्ज किया है.

टी-20 फाॅर्मेट में यादव ने 28 मैचों में 46 विकेट लिया है. कुलदीप यादव की चाईनामैन गेंदबाजी का जवाब बाबर आजम से लेकर केन विलियमसन तक के बल्लेबाजों के पास नही है.

ALSO READ: Team India से निकाले गए इन 4 खिलाड़ियों की वर्ल्ड कप में अगरकर ने कराई वापसी, ऐसी होगी 15 सदस्यीय टीम

Published on July 17, 2023 10:41 am