Placeholder canvas

केएल राहुल और ईशान किशन में किसे मिलेगा पहले वनडे में मौका? जानिए किसकी कुर्बानी देंगे कप्तान रोहित शर्मा

टी20 सीरीज के बाद भारत को श्रीलंका से तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेलना है. यह सीरीज कल से यानी 10 जनवरी से शुरू होने जा रही है. सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा. इस सीरीज से टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल वापसी कर रहे है. लेकिन पहले वनडे से पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के सामने एक बड़ी उलझन दिख रही है.

उलझन है कि प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर/सलामी बल्लेबाज के रूप में किसे खिलाया जाए, अनुभवी केएल राहुल या फिर युवा ईशान किशन.

केएल राहुल या फिर ईशान किशन

केएल राहुल को अंतिम बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते देखा गया था. बंग्लादेश दौरे पर अगर हम पहले वनडे को छोड़ दे तो केएल राहुल हर मैच में प्लाॅफ नजर आए थे. वहीं दूसरी तरफ किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया था.

ईशान किशन ने यह दोहरा शतक सबसे कम गेंदों में और सबसे कम उम्र में लगाया था. इसलिए हालिया फाॅर्म को देखा जाए तो यह तय है कि ईशान किशन को ही मौका मिलेगा, लेकिन अगर रोहित शर्मा अनुभव को प्राथमिकता देंगे, तो निश्चित ही केएल राहुल को मौका मिलेगा. ज्यादातर क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि पहले एकदिवसीय में रोहित शर्मा केएल राहुल को ही मौका देंगे.

ALSO READ: ‘सचिन-विराट जैसे खिलाड़ियों को देखा, लेकिन ऐसे खिलाड़ी सदी में एक बार आते हैं, कपिल देव ने बांधे इस खिलाड़ी के तारीफों के पूल

कैसा है दोनों का फाॅर्म

इस लेख में हम आपको दोनों के हालिया फाॅर्म और पूरे करियर का खाका रखना चाहते हैं. ईशान किशन का कैरियर अभी बहुत छोटा है. उन्होंने भारत के लिए सिर्फ 10 वनडे मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 111.97 की स्ट्राइक रेट और 53 की औसत से 477 रन बनाए हैं. इसमें बांग्लादेश के खिलाफ ईशान का दोहरा शतक शामिल है.

वहीं केएल राहुल ने हालिया फाॅर्म बहुत ही ख़राब रहा है. केएल राहुल ने पिछले 10 वनडे मैचों में 27.88 की साधारण औसत और 87.86 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 251 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 2 अर्धशतक लगाया है.

ALSO READ: विराट कोहली-रोहित शर्मा की वापसी से इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता, श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में ऐसी होगी TEAM INDIA की प्लेइंग इलेवन