Placeholder canvas

WTC फाइनल में अंपायर को हाथ जोड़कर क्यों करनी पड़ी मिन्नते, जानें क्या है पूरा मामला?

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड के ओवल के केनिंग्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 444 रन का स्कोर दिया है. विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर डटे हुए हैं. पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से एक तस्वीर बाहर आ रही है, जिसमे अंपायर हाथ जोड़ते हुए दिखते हैं.

अंपायर ने क्यों जोड़ा था हाथ?

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में तीसरे दिन स्टीव स्मिथ जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उनको साइड स्क्रीन पर थोड़ी समस्या महसूस हुई. उन्होंने अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ से बात की और कुछ लोगों को साइड स्क्रीन से हटाने की बात की.

इलिंगवर्थ ने पहले इशारा किया, लेकिन जब लोग नही हटे तब अंपायर इलिंगवर्थ ने खुद हाथ जोड़कर लोगों से अनुरोध करने लगे. इसके बाद दर्शक वहां से हटे और मैच फिर से शुरू हो सका.

स्टीव स्मिथ की शानदार बल्लेबाजी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की बात जब भी होती थी तब भारतीय टीम को स्टीव स्मिथ से शतर्क रहने की बात कही जाती थी. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इसको आसानी से लिया और इस वजह से भारत इस समय मैच में पिछड़ रहा है.

पहले पारी में स्टीव के बल्ले से शतकीय पारी खेली और दूसरी पारी में उन्होंने 34 रन बनाया. स्मिथ की पारी के वजह से इस समय भारत मुश्किल में पड़ा हुआ है.

भारत को जीत के लिए 444 रन का लक्ष्य

चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 444 रन का लक्ष्य दिया है. इस लक्ष्य का पीछा भारतीय टीम ने अभी तक बहुत सहजता से किया है. पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने सिर्फ 7 ओवर में 41 रन बना लिए थे.

शुभमन गिल 18 रन बनाए तो रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा के साथ खेलते हुए एक और साझेदारी बनाई और 43 रन पर आउट हो गए. तीसरे नम्बर पर आए चेतेश्वर पुजारा ने 27 रन बनाया है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 162 रन पर तीन विकेट था.

ALSO READ: WTC Final: “इतना घमंड ठीक नहीं” भारतीय फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लगाई फटकार, हेकड़ी निकालने के लिए मोहम्मद सिराज का किया धन्यवाद