Placeholder canvas

जानिए कौन है 19 वर्षीय खिलाड़ी जिंतिमनी कलिता, जिन्हें हरमनप्रीत कौर ने पहले मैच में ही दिया मौका

जिंतिमनी कलिता: शानिवार से नवी मुंबई के डी वाय पाटिल स्टेडियम में वीमेंस प्रीमियर लीग का आगाज हो गया। टूर्नामेंट का पहला मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच में खेला जा रहा है। इस मैच में गुजरात जायंट्स ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में मुंबई की ओर से असम की 19 वर्षीय खिलाड़ी ने पदार्पण किया है। आईये जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

सीनियर ट्रॉफी से मिली खास पहचान

मुंबई और गुजरात के बीच खेले जा रहे मुकाबले में मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। टीम में असम की 19 वर्षीय खिलाड़ी जिंतिमनी कलिता भी खेल रही हैं। जो असम गुवाहाटी की रहने वाली हैं। वह दाएं हाथ की बल्लेबाज और मीडियम फास्ट गेंदबाज हैं। उन्हें नीलामी में 10 लाख रुपये में खरीदा गया था।

जिंतिमनी को पहचान सीनियर महिला वन-डे ट्रॉफी से मिली थी। जहां टूर्नामेंट में असम के चार विकेट पर 56 रन पर गिर गए थे। इसके बाद कलिता ने 114 गेंदों पर 78 रन की शानदार पारी खेलकर 214 रन बनाने में मदद की, जो मेघालय के लिए बड़ा स्कोर साबित हुआ। इस मैच में असम को एक बड़ी जीत मिली थी। इस मैच के बाद जिंतिमनी को एक खास पहचान मिली।

असम की इकलौती खिलाड़ी

आपको बता दें कि 19 वर्षीय कलिता इस टूर्नामेंट में असम की एकमात्र खिलाड़ी हैं। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में महारथ है। वह पिछले साल अंडर -19 महिला श्रृंखला का भी हिस्सा थीं जिसमें श्रीलंका और वेस्टइंडीज शामिल थे। कलिता को इस टीम में नेट साइवर-ब्रंट, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का अनुभव मिलेगा।

ALSO READ: चौथे टेस्ट के लिए अभी से तैयारियां हुईं शुरू, भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने दिया संकेत

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन :

हरमनप्रीत कौर, यास्तिका भाटिया, नताली साइवर-ब्रंट, हेले मैथ्यूज, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, हुमायरा काजी, अमेलिया केर, अमनजोत कौर, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक।

गुजरात जायंट्स की प्लेइंग इलेवन:

बेथ मूनी, एस मेघना, हरलीन देओल, एशलेग गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, हेमलता डी, जॉर्जिया वेयरहम, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, मोनिका पटेल, मानसी जोशी।

ALSO READ:तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के उम्मीदों पर खड़े नहीं उतरा यह भारतीय खिलाड़ी, चौथे टेस्ट से राहुल द्रविड़ दिखाएँगे बाहर का रास्ता