विश्व कप 2021 में भारत को अपने पहले ही मैच में हराकर पाकिस्तान ने इस प्रतियोगिता में जीत के साथ शुरुआत की थी। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद भारत ने अपना दूसरा मैच भी दबाव की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवा दिया। उसके बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गया था, लेकिन अब भारत के पास पाकिस्तान से हिसाब बराबर करने का मौका है, एक बार फिर दोनो टीमों की भिड़त की तारीख तय हो गई है। आइए जानते हैं कब दोबारा भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान….

2022 में फिर होगा आमना-सामना

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के अनुसार अगले साल एशिया कप का आयोजन होना है। जोकि सितंबर में श्रीलंका में खेला जाएगा, जिसमे एशिया की सभी टीम हिस्सा लेंगी। जिसमे भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें भी आमने-सामने आएंगी।

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में ये तय हुआ है कि एशिया कप का आयोजन श्री लंका में किया जाएगा। इसी के साथ आपको बता दें, कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 जोकि 50-50 ओवर्स का मुकाबला होगा। उसका आयोजन भारत में किया जाएगा, ऐसे में पाकिस्तान यहाँ आती है या नहीं ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

ALSO READ:न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियो का होना था चयन, चयनकर्ताओ से हुई है चूक

विश्व कप में मिली थी करारी हार

KL RAHUL NOT OUT

2021 के विश्व कप में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मैच हुआ था, जिसमे पाकिस्तान ने 10 विकेट से भारत को करारी हार दी थी। दरअसल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत के शुरुआती विकेट बहुत तेजी से गिरे।

रोहित शर्मा शून्य पर और केएल राहुल सिंगल डिजिट पर पवेलियन वापस लौट गए। भारत की तरफ से सिर्फ कप्तान विराट कोहली ने ही अर्द्धशतकीय पारी खेली, लेकिन जब अंत में विराट कोहली अच्छी पारी खेल बड़े-बड़े शॉट लगा रहे थे, तब वो भी आउट हो गए। उसके बाद पाकिस्तान ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए पूरे 10 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

ALSO READ:T20 WC 2021 FINAL: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में से कौन बनेगा वर्ल्ड चैंपियन, सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी

रोहित और द्रविड़ की जोड़ी से भारत को उम्मीद

RAHUL DRAVID HEAD COACH

विश्व कप 2021 से पहले ही विराट ने ये ऐलान कर दिया था कि वो अब टी20 में कप्तानी नही करेंगे। साथ ही विश्व कप के बाद से रवि शास्त्री का कार्यकाल भी खत्म हो गया है। अब एशिया कप जोकि 20-20 फॉर्मेट में होगा, उसकी कप्तानी वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा करेंगे।

साथ ही मुख्य कोच के तौर पर टीम से जुड़े राहुल द्रविड़ भी एशिया कप में टीम को कोचिंग देंगे। उम्मीद यही की जा रही है कि इन दोनो की जोड़ी भारतीय क्रिकेट में पड़े सूखेपन को खत्म करेगी।

ALSO READ: टीम इंडिया के लिए ऑलराउंडर का टेंशन हुआ ख़त्म, इस खिलाड़ी ने हार्दिक पांड्या से भी खतरनाक बल्लेबाजी दिखाई