सुनील गावस्कर

ICC टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का महामुकाबला रविवार को खेलना है. अब टी20 वर्ल्ड कप में आज विश्व को एक नया विजेता मिलेगा. दोनों टीमों ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में से किसी को भी अभी तक टी20 वर्ल्ड का ख़िताब नहीं जीत सकी है. टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में जहां न्यूजीलैंड पहली बार पहुंची है तो वही ऑस्ट्रेलिया 10 साल पहले फाइनल खेल चुकी है लेकिन इंग्लैंड की टीम ने उनके सपने पर पानी फेर दिया था.

PAK vs AUS SF

इस टूर्नामेंट की बात की जाये तो न्यूजीलैंड ने अपने खेल से काफी प्रभावित किया है. जहां कीवी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़ तोड़ मैच खेलकर जीत दिलाई थी. तो वही ऑस्ट्रेलियन ने एक भी मुकाबले न हारने वाले पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हराया. इन दोनों दिग्गजों में कौन होगा आज विश्वविजेता उसको लेकर कई दिग्गज अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं.

ALSO READ: ICC T20 WC: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कौन बनेगा टी20 वर्ल्डकप का विजेता, शेन वॉर्न ने लिया इस देश का नाम

सुनील गावस्कर ने लिया इस देश का नाम

लिटिल मास्टर गावस्कर ने फाइनल जीतने वाली टीम में ऑस्ट्रेलिया को विजेता बताया है. मीडिया से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा,

“मेरे अनुसार ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप जीतने की दावेदार है, वह मेरी फेवरेट टीम है, फटाफट क्रिकेट की बात की जाए तो कीवियों के खिलाफ कंगारुओं का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच अब तक 14 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जिनमें 9 मुकाबले कंगारू टीम ने जीते जबकि चार मैच न्यूजीलैंड जीतने में सफल रहा। कीवी टीम ने विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पटखनी देकर फाइनल में एंट्री की। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने दमदार पाकिस्तान को हराकर फाइनल का टिकट कटाया है। “

पहली बार फाइनल में पहुंचे कीवी कप्तान केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया से 2 साल पहले का वनडे विश्वकप का बदला लेने उतरेगी. वही ऑसी कप्तान आरोन फिंच 10 साल पहले इंग्लैंड से मिली हार को आज जीत में बदलना चाहेंगे. वह आज किसी भी तरह का चुक नहीं करना चाहेंगे.

ALSO READ: T20 WC FINAL:फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना होगा टीम पर दबाव ? केन विलियमसन ने दी बोलती बंद करने वाला जवाब

Published on November 14, 2021 4:28 pm