Placeholder canvas

अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ लखनऊ और मुंबई के बीच का एलिमिनेटर मुकाबला, तो सीधे क्वालीफायर में पहुंच जायेगी ये टीम

आज लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच आईपीएल का पहला एलिमिनेटर खेला जाएगा. यह मुकाबला भी चेन्नई के एमए चिदंबरम, चेपाॅक स्टेडियम में खेला जाएगा. गुजरात को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही फाइनल में प्रवेश पा चुकी है. इस एलिमिनेटर से पहले एक सवाल है जो सोशल मीडिया और ग्राउंड पर खूब पूछा जा रहा है कि अगर बारिश हुई तो क्या होगा. आइए इस सवाल का जवाब आपको डिटेल में देते हैं.

बारिश हुई तो क्या होगा

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजायंट्स का मैच शाम 7:30 से शुरू होगा. अगर मैच के दौरान या मैच से पहले बारिश होती है तो समय के अनुसार ओवर काट लिए जा सकते हैं. ज्यादा बारिश होती है तो मैच पांच-पांच ओवर का खेला जा सकता है और बहुत बार खेला भी गया है.

खबर ऐसी भी है कि अगर बारिश लगातार होती रही तो एक-एक ओवर का सुपर ओवर भी खेला जा सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई किसी भी प्लेऑफ के लिए कोई रिजर्व डे नही रखती है, ऐसे में फैसला उसी दिन करना पड़ेगा.

मैच रद्द हुआ तो क्या होगा

अगर एमए चिदंबरम स्टेडियम में बारिश रूकती ही नही है और मैच में एक भी गेंद नही फेंका जाए तो क्या होगा. तो अगर मैच बिना गेंद फेंके रद्द हो जाता है तो लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

कारण की प्वाइंट टेबल पर लखनऊ 17 अंको के साथ तीसरे नम्बर पर और मुंबई इंडियंस 16 अंको के साथ चौथा स्थान पर. प्वाइंट टेबल में बेहतर स्तिथी होने के वजह से लखनऊ सुपरजायंट्स मुंबई इंडियंस को हरा सकती है.

लखनऊ-मुंबई मैच में कौन होंगे टाॅप क्रिकेटर

लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है क्योंकि दोनों तरफ कुछ जबरदस्त बल्लेबाज हैं.

एक तरफ हमें मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन और क्विंटन डी काॅक दिखने वाले हैं, तो दूसरी तरफ हमें कैमरून ग्रीन, सुर्यकुमार और टीम डेविड दिखने वाले हैं. कोई जीते कोई हारे पर इतना तो तय कि हमें एक एक ब्लॉकबस्टर मुकाबला देखने को मिलेगा.

ALSO READ: GT vs CSK: डॉट बॉल की जगह क्यों क्वालीफायर 1 में दिखाया जा रहा था पेड़ का इमोजी, साइमन डूल ने ऑन एयर किया खुलासा