Placeholder canvas

विश्व कप 2023 से बाहर हुईं वेस्टइंडीज श्रीलंका, अब इस देश के हाथ में है साउथ अफ्रीका का भविष्य

एक समय पर क्रिकेट की दुनिया पर राज करने वाली वेस्टइंडीज की टीम अब समय के साथ और ज्यादा खराब होती जा रही है। शुरुआती दो बार की वर्ल्ड कप चैंपियन रही वेस्टइंडीज टीम की हालत अब ऐसी हो गई है कि टीम के लिए वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफाई करना तक मुश्किल हो गया है।

कभी दुनिया को अपने क्रिकेट के खौफ से डरा कर धमकाकर रखने वाली वेस्टइंडीज टीम साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप खेल पाएगी या नहीं यह अभी किसी को नहीं पता है वेस्टइंडीज टीम इस साल भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में सीधी एंट्री करने से चूक गई है।

साउथ अफ्रीका के जीतने से टीम को लगा झटका

दरअसल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत खेली जाने वाली दो मैचों की वनडे सीरीज स्कोर साउथ अफ्रीका ने जीत लिया है। जो नीदरलैंड के खिलाफ खेली गई थी दोनों ही मैच जीतकर साउथ अफ्रीका की टीम जहां सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाई है। तो वहीं टीम ने दावेदारी पेश कर दी है अब साउथ अफ्रीका को आयरलैंड के भरोसे रहना है, जो वर्ल्ड कप 2023 का आखिरी सीरीज होगी।

कुछ ऐसा बैठेगा समीकरण

आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज मई में खेली जाएगी। अगर सीरीज का एक भी मैच आयरलैंड की टीम हार जाती है, तो साउथ अफ्रीका की टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाली 8 वीं टीम बन जाएगी।

इसके बाद अन्य दोनों टीमों का फैसला क्वालीफायर्स के जरिए किया जाएगा। जो जून में जिंबाब्वे में खेले जाएंगे, जिसमें श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम हिस्सा बनेगी।

यह टीमें कर चुकी है क्वालीफाई

अब तक मेजबान भारत के अलावा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड न्यूजीलैंड पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है।

10 टीमों वाले इस टूर्नामेंट के लिए एक और टीम अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम हो जाएगी। बता दें कि साउथ अफ्रीका के पास इस समय 98 अंक है तो वहीं आयरलैंड के पास इस समय 68 अंक है।

Read More : प्यार किया, रिलेशनशिप में भी रहीं, लेकिन शादी करने से किया इंकार, जानिए क्यों महिला क्रिकेट की ‘सचिन तेंदुलकर’ ने अविवाहित रहने का किया फैसला