Placeholder canvas

वेस्टइंडीज सीरीज के साथ ही खत्म हो जाएगा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, आगे अजित अगरकर नहीं देंगे मौका!

आज से भारत-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खेला जा रहा है. टीम मैनेजमेंट ने पहले टेस्ट में यशस्वी जासवाल और ईशान किशन को डेब्यू करने का मौका दिया है. इस सीरीज में यशस्वी का चयन अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के जगह पर किया गया है. बीसीसीआई कही न कही अपने इस स्टेप से यह संदेश दिया है कि वह धीरे-धीरे अनुभवी बल्लेबाजों पर युवा बल्लेबाज को तरजीह दे रही है.

अगला नंबर किसका?

चेतेश्वर पुजारा के बाद अगला नंबर किसका हो सकता है, यह सवाल क्रिकेट फैंस के बीच लगातार पूछा जा रहा है. ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो पुजारा के बाद बीसीसीआई विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को भी टीम से निकालने वाली है.

हालांकि रहाणे की वापसी अभी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हुआ है, लेकिन अगर वह वेस्टइंडीज दौरे पर बेहतर प्रदर्शन नही करते हैं तो वह हमेसा के लिए टीम से बाहर हो सकते है.

अजिंक्य रहाणे के जगह श्रेयस अय्यर और सुर्यकुमार यादव को जगह मिल सकता है. वहीं विराट कोहली भी लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे है. पुराने विराट का दर्शन अब लगभग ना के बराबर होता है. विराट के जगह टीम अभिमन्यु ईश्वरन को मौका दिया जा सकता है.

केएस भरत भी होंगे बाहर

केएस भरत ने अब तक भारत के लिए पांच टेस्ट खेला है लेकिन उनके बल्ले से एक भी अर्धशतकीय पारी नही निकली है. इसलिए केएस भरत के खिलाफ भारतीय टीम मैनेजमेंट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में ईशान किशन को मौका दिया है. अगर ईशान पहले टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन कर देते हैं, तो केएस भरत का करियर लगभग समाप्त सा हो जाएगा.

पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जड़ेजा, इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज

ALSO READ: आयरलैंड सीरीज के लिए Team India के स्क्वाड में 10 साल बाद इस दिग्गज की वापसी, अजित अगर देंगे इन 5 खिलाड़ियों को बड़ा मौका