Placeholder canvas

वेस्टइंडीज की खुली किस्मत, अभी भी वर्ल्ड कप 2023 में कर सकती क्वॉलिफाई, पाकिस्तान दिला सकता है टिकट

एकदिवसीय विश्व कप अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा. सभी टीमें अपने-अपने मैच अब विश्व कप को ध्यान में रखकर ही खेल रही हैं. वही दूसरी तरफ जिम्बाब्वे में विश्व कप के लिए क्वालिफायर खेला जा रहा है. जहां वेस्टइंडीज की टीम पिछले 40 सालों में पहली बार विश्व कप में क्वालीफाई नही कर पाई है. लेकिन अभी भी वेस्टइंडीज को विश्व कप खेलने के लिए एक मौका मिल सकता, आइए बताते हैं कैसे.

पाकिस्तान दिला सकता है मौका

हिन्दुस्तान-पाकिस्तान विवाद वेस्टइंडीज को एक और मौका दे सकता है. दरअसल बीसीसीआई ने पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप मे खेलने से मान कर दिया है और हाइब्रिड माॅडल की मांग की है.

वहीं इससे आहत होकर पाकिस्तान ने कहा है कि अगर भारत, एशिया कप खेलने पाकिस्तान नही आएगा, तो पाकिस्तान विश्व कप खेलने हिंदुस्तान नही आएगा.

आईसीसी ने इसके लिए पाकिस्तान को समझाया भी है कि आईसीसी टूर्नामेंट के बारे में अगर पाकिस्तान ऐसे ही ऊटपटांग बातें बोलेगा तब उसे एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप से बाहर कर दिया जाएगा.

पाकिस्तान के बाहर होने से वेस्टइंडीज को फायदा

अगर किसी कारणवश पाकिस्तान एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप से बाहर हो जाता है तो आईसीसी को उसके जगह पर एक और टीम लाना होगा. अब अगर विश्व कप क्वालीफायर पर ध्यान दे तो श्रीलंका और स्काॅटलैंड लगभग विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं.

अब पाकिस्तान के बाहर होने पर अगर हम लोग किसी तीसरे क्वालीफायर को चुने तो उसमे वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में से किसी एक टीम को मौका मिल सकता है.

पाकिस्तान का क्या है इरादा

पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट अभी कुछ भी तय नही कर पा रहा है. वही पीसीबी अध्यक्ष की बयान की माने तो पाकिस्‍तान विश्व कप खेलना ही नही चाहता है क्योंकि उसके साथ पक्षपात हो रहा है. देखना दिलचस्प होगा कि इस मसले पर पाकिस्तान का अंतिम स्टैंड क्या होना चाहिए.

ALSO READ: भारतीय टीम में शामिल हुआ रोहित शर्मा का तुरुप का इक्का, रवींद्र जडेजा ने पांच महीने पहले ही की थी भविष्यवाणी