जिम्बाब्वे की हार ने बढ़ाई भारतीय टीम की चिंता, भारत के ग्रुप में शामिल हो सकती है ये खतरनाक टीम, समझे पूरा गणित
जिम्बाब्वे की हार ने बढ़ाई भारतीय टीम की चिंता, भारत के ग्रुप में शामिल हो सकती है ये खतरनाक टीम, समझे पूरा गणित

वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 42 रन से हरा दिया है. टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जॉनसन चार्ल्स के 45 रनों की मदद से वेस्टइंडीज ने स्कोरबोर्ड पर 153 रनों का लक्ष्य लगाया. जिम्बाब्वे इस लक्ष्य का पिछा नही कर सकी और 122 रन पर ही आल-आउट हो गई. अल्ज़ारी जोसेफ को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

वेस्टइंडीज ने दिया था 154 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नही रही और काईल मेयर्स सिर्फ 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन उनके साथी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने 36 गेंदो में 3 चौके अगर 2 गगनचुंबी छक्को की मदद से 45 रन की उपयोगी पारी खेली.

मध्यक्रम के बल्लेबाज क्रीज पर टिक न सके, लेकिन अंत में रोवमैन पॉवेल के 2 छक्को की मदद से वेस्टइंडीज का स्कोर 150 के बार पहुंच गया. वेस्टइंडीज के लिए यह करो या मरो का मुकाबला था, लेकिन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन ने वेस्टइंडीज के कोच को निराश किया.

जिम्बाब्वे के तरफ से गेंदबाजी अच्छी हुई. सबसे सफल गेंदबाज सिंकदर राजा रहे, उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 सफलताएं प्राप्त की. इनके अलावा मुजरबानी ने 4 ओवर 38 रन देकर 2 विकेट लिए.

ALSO READ:नामीबिया से मिली हार के बाद एशिया कप चैंपियन टीम श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका कहा- हम उससे तो कहीं…

जिम्बाब्वे बना सकी सिर्फ 122 रन

154 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी अच्छी नही रही. कभी भी मैच में ऐसा नही लगा कि जिम्बाब्वे मैच जीत पायेगी. जिम्बाब्वे के तरफ से कोई भी खिलाड़ी 30 रन के स्कोर को पार नही कर पाया. जिम्बाब्वे के तरफ से सबसे ज्यादा रन वेस्ली मधेवेरे ने बनाया, उन्होंने 27 रनों की पारी खेली.

वेस्टइंडीज के तरफ से घातक गेंदबाजी हुई. अल्ज़ारी जोसेफ ने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. अल्ज़ारी जोसेफ के कैरियर यह बेस्ट फिगर हैं. इस शानदार प्रदर्शन के लिए जोसेफ को मैन ऑफ द मैच भी दिया खिताब भी मिला.

वही जैसन होल्डर ने 3.2 गेंदो में 12 रन देकर 3 सफलताएं प्राप्त की. यह मैच जीतकर वेस्टइंडीज ने सुपर-12 में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है.

ALSO READ: T20 World Cup 2022: हो गई भविष्यवाणी विराट, रोहित और सूर्या नहीं ये भारतीय खिलाड़ी लगाएगा टी20 विश्व कप में शतक

वेस्टइंडीज जीता तो भारत के ग्रुप में होगा शामिल

वेस्टइंडीज टीम अभी पॉइंट टेबल के तीसरे स्थान पर है. अगर वो अपना मुकाबला जीतती है, तो ग्रुप B के दूसरे स्थान पर होगी, जिसके बाद B2 वाली टीम भारत के ग्रुप में शामिल होगी तो B1 वाली टीम ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप में शामिल होगी.

ऐसे में नंबर 1 की टीम स्कॉटलैंड मेजबान ऑस्ट्रेलिया वाले ग्रुप में शामिल हो जाएगी और वेस्टइंडीज भारत वाले ग्रुप में जगह बना लेगी. हालांकि जिम्बाब्वे अपना मैच जीत जाता है और नंबर 2 पर रहता है तो वो भारत वाले ग्रुप में जगह बना लेगा.