Placeholder canvas

“विश्व कप 2023 को ध्यान में रखें तो उनकी भूमिका बेहद अहम है,” वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ दूसरे वनडे में इस खिलाड़ी को देखना चाहते हैं वसीम जाफ़र

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ और मौजूदा दौर के क्रिकेट एक्सपर्ट्स में से एक वसीम जाफ़र ने हाल ही में अपने एक बयान में टीम इंडिया को अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का सुझाव दिया। गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच आज शाम को खेला जाना है।

अक्षर पटेल को मौका मिलना जरुरी

अक्षर पटेल को लेकर जाफ़र का मानना है कि विश्व कप 2023 से पहले अक्षर पटेल को मैच प्रैक्टिस मिलना बेहद ज़रूरी है ताकि वो विश्व कप में भारत के लिए बड़ी भूमिका निभा सकें। बता दें कि पिछले मैच में भारतीय टीम ने स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और कलाई स्पिनर कुलदीप यादव को बतौर स्पिनर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रमशः 3 और 4 विकेट अपने नाम किए।

ईएसपीएन क्रिकइंफ़ो के साथ बातचीत के दौरान वसीम जाफ़र ने कहा कि,

बदलाव के तौर अक्षर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए. आपने पिछले मैच में गेंद को स्पिन होते देखा है, तो स्पिनर के तौर पर उन्हें अंतिम 11 में लिया जा सकता है। इसके अलावा बतौर बल्लेबाज़ भी टीम के लिए महत्वपूर्ण रोल अदा कर सकते हैं। वेस्टइंडीज़ की पिचों तेज़ गेंदबाज़ों के लिए वैसे भी कुछ ज़्यादा खास मदद नहीं है इसलिए दो तेज़ गेंदबाज़ों के साथ प्लेइंग इलेवन चुनना भी काफ़ी होगा”।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए जाफ़र ने कहा कि,

“हो सकता है पहली बारी में सोचने पर लगे कि हमें अक्षर की खास ज़रूरत नहीं है लेकिन अगर आप इसे एक बड़ी तस्वीर के तौर पर देखें तो मैं उनको विश्व कप के दौरान बड़ी भूमिका अदा करते हुए देख रहा हूं। एक तेज़ गेंदबाज़ की जगह अक्षर को टीम में शामिल करना ज़्यादा बेहतर होगा”।

आज खेला जाएगा दूसरा वनडे

वनडे सीरीज़ की मौजूदा स्थिति पर गौर करें तो पहले वनडे में 5 विकेट की जीत के बाद भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 से आगे चल रही हैं।

दूसरे वनडे में रोहित एंड कंपनी की नज़र जीत दर्ज कर सीरीज़ अपने नाम करने पर होगी। अब देखना ये होगी कि कप्तान आज के मुकाबले में किन खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में मौका देंगे।

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह कब मैदान पर उतरेंगे? जय शाह ने खुद दी जानकारी