Placeholder canvas

IPL 2022: हो गई भविष्यवाणी आईपीएल 2022 में ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा आरसीबी का नया कप्तान!

आईपीएल टीम अपडेट्स : दुनिया की सबसे प्रसिद्ध लीग भारतीय क्रिकेट लीग ( इंडियन प्रीमियर लीग, IPL) का आने वाला 15वां सीजन 2022 में बहुत कुछ बदलने वाला है। इस सीजन में खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन होने वाला है। साथ ही कई टीमों के कप्तान भी बदलने वाले हैं। लेकिन एक टीम जिसके फैंस हर साल उसके चैंपियन बनने का इंतजार करते हैं, यानी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट इस सीजन के लिए नए कप्तान की तलाश कर दे हैं, लेकिन एक दिग्गज खिलाड़ी ने डेविड वार्नर का नाम आरसीबी के नए कप्तान के लिए लिया है।

वार्नर बन सकते हैं आरसीबी के नए कप्तान : ब्रेड हॉग

DAVID WARNER

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज ब्रेड हॉग ने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आरसीबी के नए कप्तान के लिए डेविड वार्नर का नाम लिया है। ब्रेड हॉग के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर डेविड वार्नर को अपनी टीम का नया कप्तान बना सकती है। ब्रेड हॉग ने कहा कि

” मुझे कोई हैरानी नहीं होगी अगर रॉयल चैलेंजर्स की टीम वार्नर को अपने नए कप्तान के तौर पर चुन ले। क्योंकि वार्नर को बैंगलोर की विकेट बैटिंग के लिए अच्छी है और साथ ही आरसीबी को एक नए कप्तान की जरूरत भी है।

ALSO READ:“मुझे बिना किसी वजह के सनराइजर्स हैदराबाद से निकाल दिया गया और इससे मुझे काफी दुख हुआ” डेविड वार्नर हुए भावुक

2016 के फाइनल में वार्नर की हैदराबाद ने हराया था आरसीबी को

David Warner

2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम लगभग आईपीएल का खिताब जीत ही गई थी, लेकिन फाइनल के रोमांचक मुकाबले में डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने ये मुकाबला आरसीबी के हाथ से छीन लिया था। इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करके 208 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था, जिसे आरसीबी की टीम प्राप्त कर लेगी ऐसा मैच में लग रहा था। लेकिन आरसीबी अपने 20 ओवर्स में 200 रन बनाए थे और हैदराबाद की टीम मैच के साथ खिताब भी जीत गई थी।

डेविड वार्नर छोड़ देंगे हैदराबाद की टीम

david warner srh

2021 के आईपीएल सीजन में डेविड वार्नर से पहले कप्तानी लेकर जाने विलियमसन को दे दी गई, जिसके बाद वार्नर को मैच से भी ड्रॉप कर दिया गया था। जिसके बाद इसे लेकर कई विवाद सामने आए है। वार्नर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अपना नाम ऑक्शन में देंगे।

ALSO READ: टी20 विश्वकप में धमाल मचा चुके पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की लाइफ के 4 सुपरहीरो की लिस्ट में एक भारतीय भी

बेहतरीन फॉर्म में हैं वार्नर

dAVID WARNER
dAVID WARNER

डेविड वार्नर आईपीएल के एक सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं। वार्नर हमेशा से ही खतरनाक फॉर्म में खेलते आए हैं। लेकिन विश्वकप 2021 में वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है, जिसके बाद तय है कि लगभग चार और पांच महीने बाद शुरू होने वाला आईपीएल में भी वो अच्छी फॉर्म में होंगे। इसलिए आरसीबी उन्हें अपने कप्तान के रूप में टीम में शामिल कर सकती है।

ALSO READ: IND vs NZ: पहले टी20 से पहले आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारत-न्यूजीलैंड का पहला मैच, जानिए वजह