Placeholder canvas

“कप्तानी छोड़ने के बाद अब भारत के लिए टी20 भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली, जल्द करेंगे संन्यास की घोषणा”

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मुश्ताक अहमद ने विराट कोहली के संदर्भ में बड़ी भविष्यवाणी की है, जिसमे उन्होंने कहा है कि विराट कोहली टी20 फॉर्मेट में टी20 कप्तानी के साथ साथ इस फॉर्मेट से भी सन्यास ले लेंगे। विराट अभी 33 साल के हैं, वो क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट से संन्यास लेंगे, ये बहुत बड़ी बात है। जोकि एक कार्यक्रम के दौरान पाक खिलाड़ी ने भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी के लिए कही है।

विराट का ये अंतिम टी20 टूर्नामेंट : मुश्ताक अहमद

virat kohli


विराट कोहली ने टी20 विश्वकप 2021 से पहले ही ये बता दिया था कि वह टी20 फॉर्मेट से भारत की कप्तानी इस टूर्नामेंट से छोड़ देंगे। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने विराट के बारे ये भविष्यवाणी की, कि विराट इस टूर्नामेंट के बाद इस फॉर्मेट से भी संन्यास ले लेंगे। विराट कोहली अब एक फैमिली मन बन गए हैं, उनकी एक बेटी है। वो अब अपने परिवार को भी समय देना चाहेंगे। इसलिए वो इस फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे।

ALSO READ: ICC T20 WC: ये चार खिलाड़ी होते टीम इंडिया में तो आज टी20 वर्ल्ड कप का कुछ अलग नजारा होता

पांच और बड़ी बाते कह दी मुश्ताक अहमद ने

मुश्ताक अहमद
पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मुश्ताक अहमद ने विराट कोहली और बीसीसीआई के संदर्भ में पांच और बड़ी बाते कही है। दरअसल JIO टीवी के कार्यक्रम में उनसे विराट और भारतीय क्रिकेट के बारे में सवाल पूछे गए, जिसके बाद उन्होंने विराट के टी20 फॉर्मेट में ही संन्यास की बड़ी भविष्यवाणी कर दी।

ALSO READ: वीरेंद्र सहवाग का खुलासा, बोले- मैंने और धोनी ने बचाया विराट का करियर, टीम इंडिया से हो गयी थी छुट्टी

1 – मुश्ताक अहमद ने कहा कि बतौर कप्तान ये विराट का अंतिम टी20 टूर्नामेंट होगा जोकि खबरे आई और बीसीसीआई ने विराट की घोषणा से पहले इस दावे को खारिज किया था, लेकिन बाद में विराट कोहली ने खुद इसे सबसे सामने कहा था।

2 – खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग के चलते लंबे समय तक बायो बबल में रहना पड़ता है। जोकि बहुत थकावट भरा होता है।जिसके कारण खिलाड़ी थक जाते हैं, और मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। बता दें कि, भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के चलते आईपीएल के बैन होने की बात ट्वीटर और अन्य सोशल मीडिया साइट पर उठ रही थी।

3 – मुश्ताक अहमद ने भारतीय ड्रेसिंग रूम पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब भी कोई क्रिकेटर कह दे कि वह कप्तानी छोड़ना चाहता है। तब इसका मतलब है कि इस टीम के ड्रेसिंग रूम में कुछ तो गड़बड़ जरूर है। उन्होंने आगे कहा कि, ‘बतौर एक खिलाड़ी मैं यह साफ तौर पर कह सकता हूं, कि भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली अपनी टीम के साथ पूरी तरह सहज नहीं थे।

4 – भारतीय ड्रेसिंग रूम पर दो टूक करते हुए उन्होंने कहा कि यह दो ग्रुप देखे जा सकते हैं। एक दिल्ली और दूसरा मुंबई ग्रुप।

5 – विराट कोहली पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा है कि अब विराट कोहली एक पारिवारिक व्यक्ति बन गए हैं। अब उनकी एक बेटी भी है, जिसकी वजह से वो अब अपने परिवर पर ज्यादा ध्यान देना चाहते होंगे। विराट के लिए अब चीजें पहले की अपेक्षा बदल गईं हैं।

ALSO READ: दिनेश कार्तिक ने चुनी टी20 विश्व कप 2021 की सर्वश्रेष्ठ टीम, रोहित, विराट को नजरअंदाज कर इस पाकिस्तानी को बनाया कप्तान