Placeholder canvas

IND vs SA: बुमराह के सामने भीगी बिल्ली बने डीन एल्गर, विराट कोहली ने लगातार 39 सेकंड तक चलाए शब्दों के बाण, नहीं निकली एल्गर की आवाज़

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला अपने चरम पर है। तीसरे दिन के खेल के साथ ही मैदान पर गहमागहमी शुरू हो गई है। निर्णायक मुकाबले की गर्मी अब दोनों टीम कप्तानों पर नजर आने लगी है। तीसरे दिन के खेल में केपटाउन के मैदान पर भारतीय कप्तान और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान के मध्य कुछ शब्दों के तीर चलाए गया। जानिए क्या हुआ मैदान पर…

दोनों कप्तानों के बीच नोक झोंक, शांत दिखे डीन एल्गर

विराट कोहली

तीसरे दिन के खेल में खिलाड़ियों पर प्रदर्शन के दबाव के साथ साथ कप्तानों के बीच मुकाबले को लेकर वाद विवाद होते हुए बचा। दरअसल, भारत की  दूसरी पारी समाप्त होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से पीटरसन और कप्तान डीन एल्गर बल्लेबाजी कर रहे थे। जसप्रीत बुमराह ने 11वा ओवर समाप्त किया। उसी दौरान पीटरसन और डीन एल्गर छोर बदल रहे थे। तब विराट कोहली ने डीन एल्गर से 39 सेकंड तक वाद विवाद करना चाहा।

ये घटना कैमरे में कैद हो गई। जिसके बाद ये वीडियो लगातार वायरल हैं। विराट कोहली की आवाज कैमरे में रिकॉर्ड हुई जिसमे वो “तुमको क्या लगता है डीन एल्गर मैं चुप हो जाऊंगा। पिछले मैच में मैन ऑफ द मैच’ जीतने के बाद भी तुम बुमराह से भाग रहे हो। यकीन नही हो रहा है।” ये कहते नजर आ रहे हैं।

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी का खराब प्रदर्शन

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया है। जिसके बाद पहली पारी में कप्तान विराट कोहली की सबसे ज्यादा रन की 79 रन की पारी के साथ भारतीय टीम ने 77.3 ओवर्स में 10 विकेट खोकर 223 रन बनाए। बदले में दक्षिण अफ्रीकी टीम में कप्तान डीन एल्गर ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाकर 76.3 ओवर्स में 10 विकेट खोकर 210 रन बनाए।

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी जोड़ी विकेट खोने का सिलसिला जारी रखा। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लंबे समय बाद अच्छी पारी खेली और अंत तक नॉटआउट रहकर 100 रन बनाए। भारतीय टीम ने 67.3 ओवर्स में 10 विकेट खोकर 198 रन बनाए। भारतीय टीम के 8 खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर ही पवेलियन लौट गए। बदले में दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने तीन दिन के अंत तक 2 विकेट खोकर 101 रन बना लिए है।

ALSO READ: IND vs SA: ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन पर विराट कोहली को याद आई धोनी की नसीहत, पंत को दिया गुरुमंत्र