ezgif.com gif maker 40 - 1
virat kohli century

क्रिकेट का सबसे बड़ा मोमेंट वनडे विश्व कप होता है. चार साल के अंतराल के बाद अगले महीने 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं पर विश्व कप शुरू होगा. यह विश्व कप कई महान बल्लेबाजों का अंतिम विश्व कप साबित है सकता है. इस लिस्ट में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, केन विलियमसन और विराट कोहली शामिल हैं.

विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे विराट कोहली

विराट कोहली इस समय 35 वर्ष के हैं. ज्यादातर मीडिया रिपोर्ट यह बताती है कि विराट विश्व के सबसे फिट खिलाड़ी हैं. लेकिन वर्कलोड मैनेज करने के लिए विराट कोहली को किसी एक फॉर्मेट से संन्यास लेना पड़ेगा. अब भारतीय टीम मैनेजमेंट विराट और रोहित को पहले से ही T20 फॉर्मेट से दूर कर चुकी है. वही टेस्ट फॉरमैट को विराट कोहली सबसे प्योर फॉर्मेट मानते हैं. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि विराट कोहली 2023 के विश्व कप के बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

एबी डिविलियर्स ने भी किया है विराट के संन्यास पर भविष्यवाणी

एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कोहली के रिटायरमेंट को लेकर कहा, ‘मुझे पता है कि उनको साउथ अफ्रीका आना पसंद है, लेकिन यह कहना काफी मुश्किल है. इसमें अभी काफी समय है. आइए पहले इस पर फोकस करते हैं. मुझे लगता है कि यह आपको विराट कोहली बेहतर बता पाएंगे. मुझे लगता है कि अगर भारत वर्ल्ड कप को जीतने में सफल रहता है, तो विराट के लिए संन्यास लेने का यह खराब समय नहीं होगा. उनको कहना चाहिए कि आप सभी का धन्यवाद. अब मैं आने वाले कुछ सालों में सिर्फ टेस्ट क्रिकेट और थोड़ा बहुत आईपीएल खेलूंगा और अपने करियर के आखिरी पड़ाव का आनंद लूंगा.’

विराट का वनडे करियर रहा है शानदार

विराट कोहली ने अभी तक भारत के लिए 280 मैच खेला है. इस दौरान विराट कोहली ने 57 की औसत से 13027 रन बनाया है. विराट ने इस दौरान 47 शतक और 65 अर्धशतक जड़ा है. विराट सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकाॅर्ड से सिर्फ दो शतक दूर हैं.

ALSO READ:IND vs AUS: बारिश की वजह से रद्द हुआ तीसरा वनडे तो सीरीज जीतकर भी हार जायेगी भारतीय टीम, जानिए कैसा होगा मैच के दौरान मौसम