Placeholder canvas

वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार Virat Kohli ने प्रेस कांफ्रेस कर दिया सवालो के जवाब, बताया- क्यों था विवाद

भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होने वाली है। भारत वहा 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाला है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से होगी। काफी दिनों से भारतीय टीम में अफवाहों का सिलसिला चल रहा था और इसी बीच पहली बार Virat Kohli सामने आए है और अपनी चुप्पी तोड़ कर कई सवाल के जवाब दिए है। 

वनडे कप्तानी करना चाहते थे कोहली

images 1 3

भारतीय वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद Virat Kohli पहली बार बुधवार को मीडिया के सामने आए। साउथ अफ्रीका दौरे से पहले कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने कप्तानी से हटाए जाने को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया हैं। कोहली ने बताया कि वे टेस्ट के साथ वनडे टीम की कप्तानी भी करना चाहते थे, लेकिन उन्हें बीसीसीआई ने मना कर दिया। Virat Kohli ने कहा, 

“मैं वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध हूं। कुछ चीजें जो अतीत में सामने आईं कि मैं कार्यक्रमों में शामिल हो रहा था, ऐसी चीजें विश्वसनीय नहीं हैं। टेस्ट टीम के चयन से डेढ़ घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया और पांच 5 चयनकर्ताओं ने बताया कि मैं वनडे टीम की कप्तानी नहीं करूंगा।”

उन्होंने आगे कहा,

“जब मैंने टी-20 कप्तानी छोड़ी, तो मैंने बीसीसीआई को बताया उसमें कुछ गलती नहीं थी। सभी ने इसे सही तरीके से लिया। मैंने सेलेक्टर्स को बताया था कि मैं वनडे और टेस्ट में कप्तानी करना चाहूंगा, हालांकि सेलेक्टर्स कोई फैसला लेते हैं तो मैं तैयार हूं। सेलेक्टर्स ने बाद में जो फैसला किया, वो सामने है।”

ALSO READ: रोहित शर्मा और विराट कोहली के झगड़े के बीच BCCI का आ गया नया फरमान, ODI सीरीज का हिस्सा होंगे विराट कोहली

कोहली और रोहित में कोई बैर नहीं

images 2 3

अफवाहे ये भी उड़ रही थी की Virat Kohli और रोहित शर्मा के बीच अनबन हो चुकी है। इस बात को गलत ठहराते हुए कोहली ने कहा,

“मैं कारणों को समझ सकता हूं। BCCI ने तार्किक दृष्टिकोण से फैसला लिया है। मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई समस्या नहीं है। मैं पिछले दो साल से स्पष्टीकरण दे रहा हूं और थक गया हूं। मेरा कोई भी काम या फैसला टीम को नीचा दिखाने के लिए नहीं होगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा की कमी खलेगी”

ALSO READ: वनडे कप्तान हटाने के बाद पहली बार सामने आई विराट कोहली की प्रतिक्रिया, कहा-‘भले ही पूरी दुनिया खिलाफ हो..’