रिकी पोंटिंग बन गए रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए पनौती, हर रिकॉर्ड में बन चुके है रोड़ा, देखिये आंकड़े
रिकी पोंटिंग बन गए रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए पनौती, हर रिकॉर्ड में बन चुके है रोड़ा, देखिये आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान और खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का कद विश्व चैंपियन की लिस्ट में रखा जाता है। रिकी पोंटिंग ने अपनी कप्तानी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को लगातार दो बार आईसीसी वन डे वर्ल्ड कप जिताया है। वहीं बल्लेबाजी की गवाही देने के लिए उनके रिकार्ड सामने है। लेकिन आज हम यहां पर ऐसे चार रिकॉर्ड के बारे में बात कर रहे हैं जहां पर भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली पहुंचते ही रुख जाते हैं। ये रिकार्ड दोनों खिलाड़ियों के लिए मुश्किल का संयोग बने हुए है। जानिए क्या है वो चार रिकॉर्ड

विराट कोहली नहीं बना पा रहे 71वां शतक

फ्लॉप होने के बाद Virat Kohli को भुगतना पड़ा खामियाजा, T20 वर्ल्ड कप 2022 से कटा पत्ता, इस सीरीज में मिलेगा आखिरी मौका

इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर में 100 शतक बनाए हैं। वहीं वर्तमान में विराट कोहली के नाम कर सबसे ज्यादा 70 शतक का रिकार्ड है। जोकि वो लगभग पिछले दो साल से ज्यादा समय से पर नहीं कर पा रहें हैं। रिकी पोंटिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 71 शतक बनाए हैं। विराट कोहली मात्र एक शतक बनाकर रिकी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे। लेकिन पिछले 30 महीने से सिर्फ विराट कोहली इसके लिए प्रयास ही मर रहे हैं, ऐसा हुआ नहीं है।

रोहित शर्मा के वन डे शतक के आगे लगा है रोड़ा

22 साल के इस खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज कर रही है टीम इंडिया, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग से भी है खतरनाक

विराट कोहली के बाद अगर रोहित शर्मा पर नजर डालें तो वन डे करियर में डबल सेंचुरी लगाने वाले रोहित शर्मा 18 महीनों से कोई वन डे सेंचुरी नही बना सके हैं। रोहित शर्मा के नाम कुल 29 वन डे शतक है लेकिन पिछले 18 महीनों से वो 30वा वन डे शतक नहीं लगा पा रहें हैं। अगर रोहित शर्मा ऐसा कर पाते हैं तब वो रिकी पोंटिंग को बराबरी मार लेंगे। रिकी पोंटिंग के नाम वन डे मैच में 30 शतक का रिकॉर्ड है। वनडे मैच में सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर (49) पहले स्थान पर और विराट कोहली (43) दूसरे पायदान पर हैं।

Also Read : Ind vs Eng: रोहित शर्मा की भविष्यवाणी हुई सच, सूर्यकुमार यादव पर किया 11 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

 मैन ऑफ द मैच अवार्ड बतौर कप्तान

फ्लॉप होने के बाद Virat Kohli को भुगतना पड़ा खामियाजा, T20 वर्ल्ड कप 2022 से कटा पत्ता, इस सीरीज में मिलेगा आखिरी मौका

बतौर कप्तान रिकी पोंटिंग ने सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीते है। रिकी पोंटिंग ने कुल 28 बार कप्तान के तौर कर मैन ऑफ द मैच जीता है। जबकि विराट कोहली ने कैप्टन के तौर पर 27 बार खिताब अपने नाम कर चुके है। लेकिन अब विराट कोहली सभी फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ चुके हैं।

लगातार मैच जीतने के रिकॉर्ड से चुके रोहित शर्मा

रिकी पोंटिंग ने 2003 में 20 लगातार मैच जीतकर सबसे ज्यादा लगातार मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन रोहित शर्मा का ऐसा करने का सपना पूरा नहीं हो सका। रोहित शर्मा ने 19 मैच कैप्टन के तौर पर जितने में कामयाब रहे लेकिन इंग्लैंड के हाथों तीसरे टी20 में हार के बाद रोहित शर्मा के हाथों से ये रिकॉर्ड चूक गया।

Also Read : Ind vs Eng: ‘वह अकेले दम पर टी20 वर्ल्ड कप दिलाएगा’, चौतरफा घिरे विराट कोहली के बचाव में आये पूर्व चयनकर्ता