Placeholder canvas

“टीम इंडिया के लिए अपना अंतिम मैच खेल चुके हैं कुलदीप यादव” बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने बताया क्यों नही दिया जा रहा कुलदीप को मौका

विक्रम राठौर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा है। जहां दूसरे दिन का खेल भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा। भारतीय टीम ने बल्लेबाजों के दम पर दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 321 रन बना लिए है। भारतीय टीम की ओर से रवींद्र जडेजा 66 रन और अक्षर पटेल ने 52 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 144 रनों की बढ़त बना ली है। भारत के इस प्रदर्शन के बारे में भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत की।

विक्रम राठौर ने रोहित शर्मा की तारीफ की

मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की शतकीय पारी की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा,

‘रोहित शर्मा की यह पारी बेहद खास है. उन्हें रन बनाते हुए देखकर अच्छा लगा। उन्होंने अच्छा जज्बा दिखाया और यह बहुत महत्वपूर्ण पारी थी क्योंकि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। यह रोहित की बल्लेबाजी की विशेषता है। उन्होंने इंग्लैंड की तेज पिचों पर रन बनाए लेकिन अगर हम उनकी इस पारी की बात करें तो उन्हें रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। अमूमन रोहित शुरू में कुछ रन बनाने के बाद आसानी से रन बटोरते हैं लेकिन यहां उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी।”

वहीं विक्रम राठौर ने मैच की स्थिति के बारे में बात करते हुए कहा कि

“भारत भले ही अच्छी बढ़त हासिल कर चुका है, लेकिन टीम ने मैच अपनी झोली में नहीं डाला है। जब तक आखिरी गेंद ना फेंक ली जाए तब तक आप ऐसा नहीं कह सकते हैं कि मैच झोली में आ चुका है।”

विक्रम राठौर ने कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल को मौका न देने के सवाल को लेकर जवाब देते हुए कहा कि

“वह अक्षर बहुत अच्छे गेंदबाज भी हैं, इसलिए उनकी बल्लेबाजी पर विचार नहीं किया गया। हां, उनकी बल्लेबाजी बोनस है।”

ALSO READ:“भारत को शर्म आनी चाहिए” रविंद्र जडेजा पर बल्लेबाजी के दौरान भी लगे बेईमानी के आरोप, ऑस्ट्रेलिया ने पार की सभी हदें

भारत को मिली बढ़त

आपको बता दें कि दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में भारत की ओर से पहले सेशन में आर अश्विन और रोहित शर्मा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। आर अश्विन 23 रन बनाकर आउट हुए लेकिन दूसरे दूसरे छोर रोहित शर्मा टिके रहे।

उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 9वां शतक लगाया, जबकि कप्तान के तौर पर टेस्ट में अपना पहला शतक लगाया। वें 120 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए।

उनके आउट होने के बार रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 300 पार पहुंचाया। दोनों ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की।

साथ ही इसी दौरान दोनों ने अपने अपने अर्धशतक भी पूरे किए। अब तक भारत ने आस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर 144 रनों की बढ़त बना ली है।

ALSO READ: “मै मेरे को सब आता है….मै एक्सपर्ट हूँ” गेंदबाजी में 5 विकेट लेने के बाद रविंद्र जडेजा ने लगाया अर्द्धशतक तो सोशल मीडिया पर लगी मीम्स की झड़ी