Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया पर सेमीफाइनल में भारी पड़ेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, भारत को फाइनल में पहुँचाने का रखते हैं दम

by NISHU
RENUKA SINGH THAKUR

आपको बता दें कि इस वक्त आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप चल रहा है, जिसमें आज टीम इंडिया (Team India) के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम खेलती नजर आएगी और यह मुकाबला केपटाउन में खेला जाएगा. आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों के लिए आज का मुकाबला काफी अहम रहने वाला है.

दोनों में से किसी भी टीम ने अगर एक भी गलती की तो यह उन पर काफी भारी पड़ सकता है, लेकिन इस वक्त टीम इंडिया में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो अकेले अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं.

स्मृति मंधाना का चलेगा बल्ले

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर खिलाड़ी स्मृति मंधाना अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज धुआंधार बल्लेबाजी करती है तो यह तय है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का पत्ता साफ हो जाएगा. उन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है और तीन मैचों में दो अर्धशतक बनाए हैं. ऐसे में स्मृति मंधाना से यह उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज शानदार बल्लेबाजी करके टीम इंडिया (Team India) को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर सकती हैं.

इस खिलाड़ी पर होगी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

इस वक्त देखा जाए तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष भी कमाल के फॉर्म में चल रही हैं. उन्होंने अभी तक चार मुकाबलों में 122 रन बनाए हैं और जब वह निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए आती हैं, तो कुछ ही गेंदों में एक फिनिशर की भूमिका अदा करते हुए गेंदबाजों पर प्रेशर बनाना शुरु कर देती है.

यही वजह है कि वर्ल्डकप में बेस्ट बैटिंग के मामले में ऋचा घोष इस वक्त इस वक्त सबसे टॉप पर चल रही है जो इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देने वाली है.

ALSO READ: Team India: रोहित शर्मा के बाद भारत का अगला टेस्ट कप्तान बनेगा ये स्टार खिलाड़ी! मैदान पर मचाता है तूफान

गेंदबाज़ी में तहलका मचाएगी रेणुका ठाकुर

टीम इंडिया (Team India) की तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर इस वर्ल्ड कप में एक अलग ही फॉर्म में नजर आ रही है. अभी तक उन्होंने 7 विकेट इस टूर्नामेंट में अपने नाम किए हैं और इंग्लैंड के खिलाफ 15 रन देकर उन्होंने 5 विकेट झटके थे.

ऐसे में एक बार फिर यह उम्मीद की जा रही है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को रेणुका ठाकुर अपनी गेंदबाजी से बैकफुट पर धकेल सकती है और टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ सकती है.

ALSO READ:32 साल की उम्र में भी विराट कोहली के इस पसंदीदा खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर, बीसीसीआई ने अचानक टीम से किया बाहर!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00