Placeholder canvas

BCCI को मिली सबक! इस भारतीय खिलाड़ी को फाइनल में मौका देकर मारी अपने पैरो पर कुल्हाड़ी, अब टीम इंडिया में नहीं मिलेगा 1 भी मौका

by Nihal Mishra
TEAM INDIA KS BHARAT

बीते 30 दिसंबर को भारत के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कार का एक्सीडेंट दिल्ली बॉर्डर के पास हुआ था. इस घटना के बाद ऋषभ को कुछ गंभीर चोट आई थी और वह लंबे समय के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. अब बीसीसीआई को ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट खोजना था. बड़े मेहनत के बाद केएस भरत को भारतीय टेस्ट टीम बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया गया. लेकिन अब सिर्फ तीन महीने बाद ही ऐसा प्रतीत हो रहा है कि केएस भरत का करियर समाप्त हो गया है.

केएस भरत का करियर रहा है साधारण

केएस भरत ने अब तक भारत के लिए पांच टेस्ट मैच खेला है. केएस भरत का डेब्यू बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के पहले टीम इंडिया में टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था. भरत का डेब्यू बहुत ही साधारण रहा लेकिन उन्होंने विकेटकीपिंग में शानदार काम किया था. भरत ने अब तक खेले पांच मैचों में

18.43 की साधारण औसत से 129 रन बनाया है. इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतकीय पारी नही निकली है. हो सकता है कि भरत के पास विकेटकीपिंग स्किल्स बहुत बेहतर हों लेकिन वह बहुत बेहतर टेक्निक वाले बल्लेबाज नही हैं.

ईशान किशन होंगे बेहतर विकल्प

ऋषभ पंत के विकल्प के रूप भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पास एक बेहतरीन बल्लेबाज पहले से ही मौजूद है. लेकिन पता नही क्या कारण है कि ईशान किशन को बीसीसीआई मौका देने से बच रही है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ईशान किशन ने 48 मैच में 38 की बेहतरीन औसत के साथ 2985 रन बनाए है.

उन्होंनें भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट और टी-20 क्रिकेट पर्याप्त मात्रा में खेल लिया है, ऐसे में उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव भी है. उन्होंने भारत के लिए 14 वनडे और 27 टी-20 मैच खेला है. वही आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने 91 आईपीएल मैच भी खेला है जो इंटरनेशनल लेवल पर ही होता है.

ALSO READ:Arjun Tendulkar की रातों-रात खुल गई किस्मत, चयनकर्ताओं ने एशिया कप 2023 के लिए भेजा बुलावा!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00