Placeholder canvas

यह खिलाड़ी बना दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर, सचिन तेंदुलकर नंबर 2 पर, देखें पूरी लिस्ट

भारत में क्रिकेट को एक धर्म के रूप में माना जाता है. क्रिकेट पर और क्रिकेटरों पर दुनियाभर में खूब पैसों की बारिश होती है. माना जाता है कि क्रिकेटरों में सबसे ज्यादा पैसा क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के पास होगा, लेकिन ऐसा नही है. आइए इस लेख में आपको बताते हैं कि दुनिया में सबसे अमीर खिलाड़ी कौन है.

एडम गिलक्रिस्ट

एडम गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. वह आईपीएल भी खेल चुके हैं जहां उन्होंने अपनी कप्तानी में डेक्कन चार्जर्स को चैंपियन भी बनाया था.

एडम गिलक्रिस्ट के पास कुल सम्पति करीब 3130 करोड़ रुपए तक है और वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद एडम गिलक्रिस्ट अब क्रिकेट काॅमेंट्री में हाथ आजमा रहे है और साथ ही वह कई बिजनेस भी चलाते है.

सचिन तेंदुलकर

अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर दूसरे नम्बर पर हैं. सचिन तेंदुलकर को संन्यास लिए कम से कम 10 साल का वक्त हो गया है, लेकिन आज भी वह हमेशा लाइमलाइट बने रहते हैं.

भारतीय राशि में सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति करीब 1400 करोड़ रुपए है. मुंबई इंडियंस की कोचिंग के अलावा सचिन कई एण्ड में दिख जाते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर है. धोनी की कुल संपत्ति भारतीय राशि में करीब 947 करोड़ रुपए हैं. धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते हैं और साथ ही वह कई कम्पनी का एंड भी करते हैं.

ALSO READ:पृथ्वी शॉ को लगातार नजरअंदाज किए जाने पर भड़के मुरली विजय, BCCI से पूछा ये तीखा सवाल

विराट कोहली

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में चौथे स्थान पर है. विराट की कुल संपत्ति भारतीय राशि में करीब 922 करोड़ से ज्यादा की है.

विराट कोहली ने क्रिकेटरों के लिए नया लैंडमार्क सेट किया है. हाल ही में बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल कैरियर का 75 शतक लगा दिया है.

रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर है. पॉन्टिंग की कुल संपत्ति भारतीय राशि में तकरीबन 617 करोड़ से ज्यादा है. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रिकी पोंटिंग काॅमेट्री करते है और साथ ही वह दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच भी है.

ALSO READ: IPL 2023: महेंद्र सिंह धोनी को मिला अब तक का सबसे घातक खिलाड़ी, अकेले दम पर विरोधी टीमों को कर देगा तहस-नहस!